राजस्थान

rajasthan

COVID-19 : विदेश से आने वाले लोग घूम रहे हैं बाहर, कलेक्ट्रेट में आने वाली शिकायतों से हुआ खुलासा

By

Published : Mar 22, 2020, 3:19 PM IST

विदेश से आने वाले लोग जनता कर्फ्यू के दौरान बाहर घूम रहे हैं यह खुलासा जयपुर कलेक्ट्रेट में स्थापित कंट्रोल रूम में आने वाली शिकायतों से हुआ है. जयपुर. शहर में जनता कर्फ्यू और लॉकडाउन के चलते किसी भी प्रकार की अव्यवस्था नहीं हो इसके लिए जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में एक कंट्रोल रूम भी बनाया हुआ है और सुबह से अब तक 40 से ज्यादा शिकायतें कंट्रोल रूम में आ चुकी है.

Capital Jaipur during lockdown
राजधानी के कंट्रोल रूम में आये फोन

जयपुर.शहर में जनता कर्फ्यू और लॉकडाउन के चलते किसी भी प्रकार की अव्यवस्था नहीं हो इसके लिए जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में एक कंट्रोल रूम भी बनाया हुआ है और सुबह से अब तक 40 से ज्यादा शिकायतें कंट्रोल रूम में आ चुकी है.

राजधानी के कंट्रोल रूम में आये फोन

जिला कलेक्ट्रेट के कंट्रोल रूम में कर्मचारी पूरी तरह से सजग है और जो भी फोन आ रहा है, उसको अटेंड किया जा रहा है और जनता की समस्या का समाधान भी किया जा रहा है. सुबह से अब तक की बात की जाए तो 40 से ज्यादा शिकायतें कंट्रोल रूम में आ चुकी है. लोगों को कुछ परेशानी का जरूर सामना करना पड़ रहा है. जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में सिविल डिफेंस के वॉलिंटियर भी तैनात किए गए हैं, ताकि कहीं भी हालात विकट होते हैं तो मौके पर पहुंचा जा सके.

यदि शिकायतों की बात की जाए तो कंट्रोल रूम में कोई जनता कर्फ्यू और लॉकडाउन के दौरान विदेश से आने वाले लोगों की शिकायत कर रहा है तो कोई खाद्य सामग्री नहीं मिलने की शिकायत कर रहा है. कोई दूध नहीं मिलने की शिकायत कर रहा है तो कोई अन्य सामान नहीं मिलने की शिकायत कर रहा है. सबसे गंभीर शिकायत विदेश से आने वाले लोगों के बाहर घूमने की है. इसकी तुरंत जानकारी उच्च अधिकारियों और सीएमएचओ प्रथम के कार्यालय में तुरंत दी जा रही है और सीएमएचओ कार्यालय से टीम भेजकर तुरंत इस तरह की शिकायतों का निपटारा किया जा रहा है.

पढ़ें- राजस्थान लॉकडाउन LIVE UPDATE : प्रदेश में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर, सड़कों पर सन्नाटा

सूत्रों ने बताया कि जो विदेश से आ रहे हैं, उन्हें स्क्रीनिंग के बाद होम आइसोलेशन में रखने को कहा था, शायद वे होम आइसोलेशन को छोड़कर बाहर निकल रहे हैं और उनकी शिकायतें कंट्रोल रूम में आ रही है. विदेश से आने वाले लोगों के बाहर घूमने की शिकायत मानसरोवर के स्वर्ण पथ, वैशाली नगर, झोटवाड़ा से आई है. कई जगह दुकानें खुलने की शिकायतें भी कंट्रोल रूम में की गई है और कंट्रोल रूम में तैनात कर्मचारी संबंधित थाने में फोन कर इस शिकायत का समाधान कर रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details