राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर : फ्लाइट की लैंडिंग के दौरान टकराया पक्षी...सभी यात्री सुरक्षित

राजस्थान के अंतरराष्ट्रीय जयपुर एयरपोर्ट पर कई बार विमान के लैंडिंग और टेकऑफ के दौरान पक्षियों के टकराने की घटनाएं सामने आती हैं. आज एक बार फिर जयपुर एयरपोर्ट पर ऐसी ही घटना घटी. इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6e- 469 आज सुबह जयपुर एयरपोर्ट पर उतर रही थी. इस दौरान फ्लाइट की लैंडिंग के समय एक पक्षी हवाईजहाज से टकरा गया.

By

Published : Nov 27, 2020, 4:17 PM IST

jaipur news, rajasthan news, jaipur airport, Airport accident
जयपुर एयरपोर्ट पर टला विमान हादसा

जयपुर.प्रदेश के अंतरराष्ट्रीय जयपुर एयरपोर्ट पर कई बार विमान के लैंडिंग और टेकऑफ के दौरान पक्षियों के टकराने की घटनाएं सामने आती हैं. आज एक बार फिर जयपुर एयरपोर्ट पर ऐसा ही नजारा देखने को मिला है. बता दे इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6e- 469 आज सुबह जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंच रही थी, ऐसे में फ्लाइट की जयपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान यह घटनाक्रम सामने आया. फ्लाइट सुबह 8:04 पर जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड हो रही थी. लैंड होते समय विमान के पहिए से एक पक्षी टकरा गया.

जयपुर एयरपोर्ट पर टला विमान हादसा

विमान के लैंड होते समय एक चील विमान के पहिए से टकरा गया. ऐसे में जयपुर एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा होने से बच गया. हालांकि विमान की सुरक्षित रूप से जयपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग हो सकी और सभी यात्री भी सुरक्षित रहे. विमान में करीब 150 यात्री सवार थे. ऐसे में चील के विमान के पहिए से टकरा जाने के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हो सकता था. लेकिन पायलट की सूझबूझ के चलते हादसा टल गया.

पढ़ें -जयपुर में दो अलग-अलग सड़क हादसों में 8 लोग घायल

जयपुर एयरपोर्ट से आज हुआ 28 फ्लाइट्स का संचालन

जयपुर एयरपोर्ट पर इस समय फ्लाइट संचालन में भी सुधार देखने को मिल रहा है. जहां जयपुर एयरपोर्ट पर रोजाना एक दर्जन के लगभग फ्लाइट का संचालन भी मुश्किल से हो पा रहा था, वहीं अब यह संचालन 28 फ्लाइट्स के शेड्यूल तक पहुंच गया है. शेड्यूल की सभी 28 फ्लाइट संचालित हुई. इंडिगो की सभी 15 फ्लाइट जयपुर एयरपोर्ट से संचालित हुई, वहीं स्पाइसजेट की 6, एयर एशिया की 3, गो एयर की 3 और एयर इंडिया की आज दिल्ली की एकमात्र फ्लाइट संचालित हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details