राजस्थान

rajasthan

मंत्री गजेंद्र सिंह पहुंचे SMS मेडिकल कॉलेज, बोले- ऑपरेशन नहीं होंगे प्रभावित, जांच कमेटी गठित

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 8, 2024, 5:54 PM IST

Updated : Jan 8, 2024, 6:19 PM IST

SMS मेडिकल कॉलेज में आग लगने की घटना के बाद चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर जायजा लेने घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच होगी. उपकरण जलने से कोई भी ऑपरेशन प्रभावित नहीं होगा. वहीं, घटना की जांच करने के लिए छह सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है.

SMS मेडिकल कॉलेज में आग
SMS मेडिकल कॉलेज में आग

गजेंद्र सिंह पहुंचे SMS मेडिकल कॉलेज

जयपुर. राजस्थान के सबसे बड़े अस्पताल जयपुर के राजकीय सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज में सोमवार सुबह आग लगने से करोड़ों रुपए के उपकरण जलकर राख हो गए. इस घटना के बाद चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज पहुंचे और हालात का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि प्रारंभिक तौर शार्ट सर्किट से आग लगने की जानकारी सामने आई है. हालांकि, विस्तृत जांच के बाद ही साफ तौर पर स्थिति स्पष्ट होगी. उन्होंने यह भी कहा कि उपकरणों को हुए नुकसान की वजह से ऑपरेशन में विलंब नहीं होगा. खराब हुए उपकरण जल्द रिप्लेस कर दिए जाएंगे.

मीडिया से बातचीत में चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर बोले, जो लॉजिकली हमें दिख रहा है, उससे साफ है कि शार्ट सर्किट के कारण यह हादसा हुआ है. हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे यह पता करने में कि इसमें कोई और वजह है. हम पूरी जांच-पड़ताल करेंगे. भगवान की कृपा है कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई. इस घटना के कारण ऑपरेशन बाधित नहीं होंगे और स्टॉक 15 दिन में रिप्लेस करवा लिया जाएगा.

इसे पढ़ें- SMS मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी लैब में लगी आग, तीन दमकलों ने पाया काबू

स्टोरेज रूम में लगी थी आग : घटनास्थल का मुआयना करने के बाद मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि यह काफी पुरानी बिल्डिंग है और जिस कमरे में आग लगी वह स्टोरेज रूम था. गनीमत रही कि इससे कोई जनहानि नहीं हुई. दरअसल, सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज में आग लग गई थी. जिसे दमकल की मदद से करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बुझाया जा सका.

छह सदस्यीय कमेटी करेगी कारणों की जांच :सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के स्टोरेज रूम में आग लगने की घटना की जांच करने के लिए छह सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है. चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर के निर्देश पर सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने आग लगने के कारणों की विस्तृत जांच के लिए इस कमेटी का गठन किया. यह कमेटी जांच कर अपनी रिपोर्ट देगी. जिसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jan 8, 2024, 6:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details