राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 22, 2019, 10:12 AM IST

ETV Bharat / state

हनुमानगढ़: मानदेय नहीं मिलने पर पंचायत सहायकों ने दिया कलेक्टर को ज्ञापन, आंदोलन की दी चेतावनी

हनुमानगढ़ में ग्राम पंचायत सहायकों को पिछले 7 महीने से मानदेय नहीं मिलने को लेकर ग्राम पंचायत सहायक संघ के नेतृत्व में जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया. वहीं दिवाली से पहले मानदेय नहीं मिलने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

hamumangarh news, panchyat assistants protest in hanumangarh, हनुमानगढ़ न्यूज

हनुमानगढ़.जिले में ग्राम पंचायत सहायकों को बीते करीब 7 महीने से मानदेय नहीं मिलने पर ग्राम पंचायत सहायक संघ ने सोमवार को जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन को ज्ञापन दिया. साथ ही जल्द मानदेय नहीं मिलने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी.

पंचायत सहायकों ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन

ग्राम पंचायत सहायकों ने बताया कि उनका 7 माह का भुगतान बाकी है. जबकि राज्य सरकार के शिक्षा विभाग ने पंचायती राज विभाग को मानदेय भुगतान और कार्यकाल वृद्धि के स्पष्ट आदेश जारी किए हैं. लेकिन ग्राम विकास अधिकारी ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायकों को मानदेय का भुगतान नहीं कर रहे हैं. वहीं पंचायत सहायक आसपास के क्षेत्रों से आकर ग्राम पंचायतों में सेवाएं दे रहे हैं.

ये पढ़ें: हनुमानगढ़ः हड्डारोड़ी के विरोध में ग्रामीणों ने किया जिला परिषद का घेराव, सौंपा ज्ञापन

बता दें कुछ जिलों और कस्बों में मानदेय का भुगतान किया जा रहा है. लेकिन हनुमानगढ़ जिले में ग्राम विकास अधिकारी अपनी यूनियन का फैसला बताते हुए पंचायत सहायकों का भुगतान नहीं कर रहे है. वहीं पंचायत सहायकों को पिछले 7 महीने से मानदेय नहीं मिलने से आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं.

मानदेय नहीं मिलने पर मनाएंगे काली दिवाली : पंचायत सहायक

ग्राम पंचायत सहायकों को 7 माह से मानदेय नहीं मिलने पर ग्राम पंचायत सहायक संघ ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया और आंदोलन की चेतावनी भी दी. वहीं आने वाले दिवाली के त्योहार को लेकर पंचायत सहायक परेशान है. पंचायत सहायकों ने बताया कि अगर दीपावली से पहले उन्हें मानदेय नहीं मिला तो वे धरना देकर काली दीपावली मनाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details