राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर: बालिका दिवस पर जागरूकता रैली, 'बेटी को अधिकार दो, बेटों जैसा प्यार दो'

राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में शुक्रवार को जिले भर में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें बालिका शिक्षा और बालिका सुरक्षा के साथ ही कन्या भ्रूण हत्या रोकने को लेकर संदेश भी दिया गया.

By

Published : Jan 24, 2020, 1:26 PM IST

rajasthan news, डूंगरपुर में रैली, national girl child day
बेटियों ने निकाली जागरूकता रैली

डूंगरपुर. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से बालिका दिवस के अवसर पर जिला न्यायालय परिसर से रैली निकाली गई. जिसमें डूंगरपुर शहर के विभिन्न स्कूलों से बड़ी संख्या में बेटियों ने हिस्सा लिया.

बेटियों ने निकाली जागरूकता रैली

जिला न्यायाधीश महेंद्र सिंह सिसोदिया ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रैली के दौरान छात्राओं ने '' बेटी को अधिकार दो, बेटों जैसा प्यार दो'' जैसे कई नारे लगाए और कन्या भ्रूण हत्या रोकने का संदेश भी दिया. रैली पंचायत समिति के सामने से तहसील चौराहा होते हुए किशनलाल गर्ग स्कूल पंहुची, जहां बालिका दिवस को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया था.

पढ़ें:डूंगरपुर : पंचायत चुनाव मतगणना के दौरान पथराव और आगजनी, 23 उपद्रवी गिरफ्तार

इस अवसर पर बालिका दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित पोस्टर, निबंध और विभिन्न प्रतियोगिता में विजेता रहे छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. वहीं जिला न्यायाधीश महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा, कि बेटियों की शिक्षा, सुरक्षा के साथ ही कन्या भ्रूण हत्या को रोकने के लिए समाज को जागरूक होना पड़ेगा. वहीं जिला न्यायाधीश ने लोगों से बालिकाओं को बढ़ावा देने के लिए आगे आने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details