राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर में बाइक चोरी के दो आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे...20 मोटरसाइकिलें जब्त

मोटरसाइकिल चोरी की लगातार बढ़ती वारदातों पर पुलिस की कार्रवाई के बीच डूंगरपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिसमें पुलिस ने गुजरात और राजस्थान से बाइक चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Apr 2, 2019, 5:56 PM IST

Updated : Apr 2, 2019, 11:01 PM IST

बाइक चोर गैंग का पर्दाफास

डूंगरपुर. जिले के आसपुर थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जहां पुलिस ने राजस्थान-गुजरात में बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देने वाली 2 दोस्तों की एक गैंग का खुलासा किया है. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करउनके कब्जे से चोरी की गई 20 मोटरसाइकिलें जब्त की है.

मोटरसाइकिल चोरी की लगातार बढ़ती वारदातों को लेकर एसपी के निर्देशों के बाद आसपुर थानाधिकारी ने बाइक चोरी के संदिग्धों पर निगरानी शुरू करना प्रारंभ किया था. बता दें कि 8 महीने पहले गोठड़ा गांव में एक मोटरसाइकिल चोरी की वारदात के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए छानबीन शुरू की तो गोठड़ा गांव के ही एक युवक पर बाइक चोरी की वारदातों में लिप्त होने का संदेह हुआ, जिस पर पुलिस ने आरोपी हेमेंद्र सिंह पुत्र दौलत सिंह राजपूत उम्र 23 वर्ष निवासी गोठड़ा को हिरासत में लेकर पूछताछ की.

बाइक चोर गैंग का पर्दाफास

थानाधिकारी मोहम्मद रिजवान ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने राजस्थान और गुजरात राज्य में मोटरसाइकिल चोरी की 20 वारदातें करना कबूल कर लिया. साथ ही उसने यह वारदातें अपने साथी विनोद पुत्र गौतमलाल निवासी पाडला मोरू के साथ मिलकर करना बताया, जिस पर पुलिस ने आरोपी विनोद को भी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस दोनों ही आरोपियों से पूछताछ कर रही है जिसमें और भी कई वारदातें खुलने की संभावना है.

इस तरह हुए अपराध में लिप्त

बाइक चोरी का आरोपी हेमेंद्रसिंह गुजरात में मजदूरी का काम करता था. वहीं विनोद भी उसी के साथ काम करता था, जहां पर दोनों की दोस्ती हुई. काम के दौरान ही वह मौका पाकर बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे. इसके बाद चोरी की बाइक पर ही वह घूमते फिरते और जब भी घर लौटते तब उस बाइक को लेकर आते थे. गुजरात वापस जाते समय वह सुनसान जगह पर या फिर घर के आसपास बाइक को छुपा कर रखते थे, ताकि पुलिस की पकड़ में नहीं आए. पुलिस ने चोरी की 20 बाइक जब्त कर ली है.

अपने ही गांव से चुरा ली बाइक

आरोपी हेमेंद्र सिंह ने 20 अगस्त 2018 को अपने ही गांव गोठड़ा में राजेंद्र सिंह पुत्र कोर सिंह राठौड़ की मोटरसाइकिल चुरा ली थी जिसे अपने घर में छुपा कर रखी थी. वहीं गुजरात में अलग-अलग जगहों से 19 बाइक चोरी की थी. इन बाइक को अपने घर लाकर छुपा दिया था जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है.

'गुजरात के लोग पैसे वाले है इसलिए वहां से करते है चोरी'
पुलिस पूछताछ में आरोपी हेमेंद्रसिंह ने बताया कि डूंगरपुर बांसवाड़ा के लोग गरीब हैं. इसलिए वह यहां बाइक की चोरी नहीं करते थे. वहीं गुजरात के लोग अधिक पैसे वाले होने के कारण से वहां बाइक चोरी की वारदातें करते थे. आरोपियों ने यह भी बताया कि वह खासकर हीरो होंडा की मोटरसाइकिल को चोरी करते थे जिनका लॉक आसानी से टूट जाता था जिससे उन्हें बाइक चोरी करने में भी परेशानी नहीं आती थी. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से यामाहा कंपनी की एफजेड, बजाज कंपनी की पल्सर मोटरसाइकिल , होंडा कंपनी की 3 शाइन मोटरसाइकिल और हीरो होंडा कंपनी की 15 स्प्लेंडर बाइक बरामद की गई है.

Last Updated : Apr 2, 2019, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details