राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डूंगरपुर शहर में निकाली कावड़यात्रा...बम-बम भोले और भारत माता के लगे जयकारे

डूंगरपुर जिले के बासड समाज की ओर से शहर में कावड़ यात्रा निकाली गई. जो बम-बम भोले  और भारत माता की जय जयकारों के साथ जिले के मुख्य मार्गों से होते हुई धनेश्वर महादेव मंदिर पंहुचीं.

By

Published : Aug 5, 2019, 3:10 PM IST

शहर में निकाली गई कावड़ यात्रा

डूंगरपुर.जिले में बासड समाज की ओर से शहर में कावड़ यात्रा निकाली गई, जिसमें तिरंगा लहराया गया और बम-बम भोले के साथ ही भारत माता के जयकारें भी गूंजे.वहीं श्रावण मास के अनुष्ठानों के तहत बेणेश्वर धाम पर सोम, माही और जाखम नदियों के त्रिवेणी संगम पर कावड़ियों की भीड़ लग रही.

शहर में निकाली गई कावड़ यात्रा

पढ़ें: डूंगरपुर में लगी शिव भक्तों की भीड़, साथ में बम-बम भोले.....के जयकारे भी

डूंगरपुर शहर में पुलिस लाइन के सामने रखे कावड़ की पूजा-अर्चना के बाद कावड़यात्रा धूमधाम के साथ रवाना हुई. गाजे-बाजे के साथ कावड़यात्रा में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लहराया गया. हर-हर महादेव, बम-बम भोले के साथ ही भारत माता के जयकारे लगाए गए.

यह कावड़ यात्रा पुराना बस स्टैंड, तहसील चौराहा और गेपसागर की पाल से होते हुए नगर परिषद के सामने से पुराना अस्पताल, सोनिया चौक, माणक चौक होते हुए धनेश्वर महादेव मंदिर पंहुचीं. जहां भगवान शिव की पूजा अर्चना के बाद कावड़ों में लाए पवित्र जल से शिवलिंग का जलाभिषेक किया. भक्तों ने शिवजी से जिले में अच्छी बारिश के साथ ही खुशहाली की मंगल कामना की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details