राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर में हादसा: खेत में काम कर रहे किसान पर गिरी आकाशीय बिजली, झुलसने से मौत

By

Published : Mar 18, 2023, 2:06 PM IST

डूंगरपुर में शनिवार को खेतों पर काम कर रहे किसान पर आकाशीय बिजली गिर गई. घटना में गंभीर रूप से झुलसने से उसकी मौत हो गई.

डूंगरपुर में हादसा
डूंगरपुर में हादसा

डूंगरपुर. बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के लांबा भाटड़ा में शनिवार को हादसा हो गया. जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की झुलसने से मौत हो गई. किसान उस दौरान खेतों में काम कर रहा था. इस दौरान तेज गरज के साथ आसमान से बिजली उस पर आ गिरी. घटना में किसान गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना देख आसपास काम कर रहे लोग दौड़कर पहुंचे और किसान को अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया.

बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के लांबा भाटड़ा गांव में शुक्रवार शाम के समय ये घटना हुई. लांबा भाटड़ा निवासी थावरचंद मेणात ने रिपोर्ट दर्ज करवाई. इसमें बताया कि शुक्रवार शाम के समय उसका भाई प्रकाशचंद्र मेणात खेतों में गेंहू की फसल को इकट्ठी कर रहा था. उसी समय तेज हवाओं और बादलों की गर्जना के साथ ही अचानक आकाशीय बिजली गिरी. हादसे में वह सीने में गंभीर रूप से झुलस गया और नीचे गिर पड़ा.

पढ़ें.आकाशीय बिजली गिरने से दीवार ढही, एक ही परिवार के 3 सदस्य मलबे में दबे, एक की मौत

इस पर खेतों में काम कर रहे दूसरे लोग दौड़कर पहुंचे. घायल प्रकाश चंद्र को लोग बिछीवाड़ा अस्पताल लेकर गए जहां प्राइमरी ट्रीटमेंट के बाद हालत गंभीर होने पर उसे डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया. डॉक्टर ने जांच के बाद प्रकाशचंद्र को मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पुलिस अस्पताल पहुंची और घटना की जानकारी लेने के बाद शव को डूंगरपुर अस्पताल के मोर्चरी में रखवाया. परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम के बाद सुपुर्द कर दिया. फिलहाल पुलिस घटना को लेकर जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details