राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर: 'सेव द चिल्ड्रन' का जागरूकता रथ रवाना, सामाजिक सुरक्षा योजना के प्रति करेगा जागरूक

By

Published : Dec 27, 2020, 8:50 PM IST

डूंगरपुर जिले में 'सेव द चिल्ड्रन' की ओर से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसके माध्यम से लोगों को सामाजिक सुरक्षा सहित कई सरकारी योजनाओं के प्रति जागरूक किया जा रहा है. वहीं बच्चों के शिक्षा को लेकर भी संदेश दिया जा रहा है.

सामाजिक सुरक्षा योजना,awareness in people
सेव द चिल्ड्रन का जागरूकता रथ

डूंगरपुर.जिले में सेव द चिल्ड्रन संस्था की ओर से ग्रामीणों को सामाजिक सुरक्षा योजना के प्रति जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत सेव द चिल्ड्रन संस्था का जागरूकता रथ झोथरी पंचायत समिति की ग्राम पंचायत करावाडा में पहुंचा. इस दौरान जागरूकता रथ करावाडा पंचायत के विभिन्न गांवों में पहुंचा और ग्रामीणों को सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के तहत दिव्यांग पेंशन योजना, वृद्धावस्था, विधवा पेंशन योजना और पालनहार योजना सहित अन्य योजनाओं की जानकारी दी.

यह भी पढ़े:अलवर: हादसे का शिकार हुए नारायण बेनीवाल, पिकअप ने मारी टक्कर...निजी अस्पताल में भर्ती

इस अवसर पर विभिन्न योजनाओं के तहत पात्र लोगों के आवेदन के आधार पर सूची तैयार की गई. इस मौके पर सेव द चिल्ड्रन संस्था के प्रतिनिधियों ने बताया की विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजना के पात्र लोगों की सूचि को तैयार करते हुए उन्हें उन योजनाओं से लाभान्वित करवाया जाएगा. उन्होंने बाल सुरक्षा को लेकर भी जोर दिया और कहा कि बच्चों को शिक्षा से जोड़े, जिससे उनका भविष्य सुरक्षित हो सके. कार्यक्रम बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details