राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर: छात्राओं से सफाई करवाती थी प्रिंसीपल, ग्रामीणों ने स्कूल पर ठोंक दिया ताला

धौलपुर के पचगांव की माध्यमिक स्कूल में अव्यवस्थाओं को लेकर ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन किया. स्कूल के द्वार पर तालाबंदी कर नारेबाजी की. हंगामे के बाद संस्था प्रधान ने समझाइस कर मामला शांत कराया.

By

Published : Jul 6, 2019, 6:21 PM IST

ग्रामीणों ने स्कूल में की तालाबंदी

धौलपुर. जिले के सदर थाना इलाके के गांव पचगांव की माध्यमिक स्कूल में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर ग्रामीणों में भारी रोष है. शनिवार को ग्रामीणों ने स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया.

गांव की स्कूल राजकीय बालिका माध्यमिक विधालय में ग्रामीणों ने स्कूल में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर तालाबंदी कर दी. ग्रामीणों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. करीब एक घंटे तक चले हंगामे के बाद संस्था प्रधान ने समझाइस कर मामले को शांत कराया.

ग्रामीणों ने बताया कि गांव का बालिका माध्यमिक विधालय लम्बे समय से स्कूल प्रबंधन की लापरवाही से अव्यवस्थाओं से जूझ रहा है. स्कूल की पढ़ाई चौपट हो चुकी है. बच्चियों से स्कूल प्रबंधन द्वारा विधालय के कक्ष और परिसर की सफाई कराई जाती है. कक्षाओं के ब्लैक बोर्ड को साफ़ कराया जाता है. सुबह जैसी ही बालिकाएं स्कूल में पहुंचती है तो संस्था प्रधान द्वारा सफाई कराने के लिए झाड़ू पकड़ा दिया जाता है.

ग्रामीणों ने बताया कि वहीं छोटी बच्चियों को हाइवे क्रॉस करने में परेशानी होती है. बच्चियां आये दिन हादसों का शिकार हो रही है. शुक्रवार को भी अज्ञात वाहन द्वारा स्कूल की बालिका सड़क हादसे का शिकार हुई थी. लेकिन विधालय प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है.

ग्रामीणों ने स्कूल में की तालाबंदी

साथ ही कक्षाओं में शिक्षक नहीं पहुंचते है. जिससे छात्राओं का भविष्य अंधकार में जा रहा है. ग्रामीणों ने कहा कि समस्या को लेकर पूर्व में भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया है लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया है. शनिवार को ग्रामीणों ने दर्जनों की तादाद में लामबंद होकर विधालय के मुख्य गेट का ताला बंद कर दिया. ग्रामीणों ने संस्था प्रधान और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. करीब एक घंटे तक ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया. बाद में संस्था प्रधान और स्कूल के अध्यापकों ने व्यवस्थाओं में सुधार लाने का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया. वहीं ग्रामीणों ने चेतवानी दी है शिक्षा विभाग ने ठोस कार्रवाई नहीं की तो जिम्मेदारों का घेराव किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details