राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर में 60 क्विंटल सरकारी गेहूं सीज, SDM ने दिए जांच के आदेश

धौलपुर के रीको इंड्रस्टीयल क्षेत्र में गोदाम में ले जाए जा रहे 60 क्विंटल सरकारी गेहूं को पकड़ा है. एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए गेहूं सीज कर दिया है.

By

Published : May 10, 2019, 11:45 AM IST

धौलपुर में सीज किया गया 60 क्विंटल गेहूं

धौलपुर.जिले के स्कूलों में बच्चों के हक का मिड-डे-मील भी नहीं छोड़ा जा रहा है. जिले में एसडीएम भंवरलाल कांसोटिया ने रीको के एक गोदाम में कार्रवाई की तो वहां पर 60 क्विंटल सरकारी गेहूं दो पिकअप में लदा मिला. एसडीएम ने रीको स्थित गोदाम के कर्मी से सरकारी गेहूं के बारे में पूछा तो संतोषजनक जवाब नहीं मिला. बस इतना ही कहा कि ये गेहूं सरकारी स्कूल में जाना है. उसके बाद सरकारी गेहूं के दस्तावेज मांगे तो कर्मी कुछ नहीं दिखा पाया. इसके बाद एसडीएम ने रीको स्थित गोदाम में मिले 60 क्विंटल सरकारी गेहूं को सीज कर दिया.

धौलपुर में सीज किया गया 60 क्विंटल गेहूं

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को एसडीएम भंवरलाल कांसोटिया को सूचना मिली कि सरकारी गेहूं रीको में एक गोदाम में जाने वाला है, जिस पर एसडीएम ने मौके पर टीम भेजी. एसडीएम के आदेश पर प्रवर्तक निरीक्षक समीक्षा दिनकर और हरविंद्र शर्मा मिड-डे-मील के गेहूं खाद्यान्न आदि के वितरण के संदेहास्पद होने की शिकायत पर रीको स्थित पाठक ट्रांसपोर्ट कंपनी एलआईसी के पास पहुंचे.

टीम को मौके पर दो पिकअप गाड़ियां गेहूं से भरी मिली. वहीं टीम को कंपनी में पचगांव का रहने वाला सौरभ पाठक मिला. टीम ने सौरभ से सरकारी गेहूं की जानकारी की तो उसने बताया कि गेहूं को राजाखेड़ा में सरकारी स्कूल जाना है. लेकिन कौन से स्कूल जाना है, वह यह नहीं बता पाया. इसके बाद कंपनी के प्रोपराइटर विनोद कुमार पाठक मौके पर पहुंचे तो टीम ने उनसे गेहूं स्टॉक और वितरण संबंधी दस्तावेज मांगे, लेकिन वो उपलब्ध नहीं करा पाए.

पूरे प्रकरण में एसडीएम ने रसद विभाग की टीम को मौके पर बुलाकर दोनों पिकअप गाड़ियों के माल को जब्त कर गोदाम को भी सीज किया है. एसडीएम ने बताया कि मामले की बारीकी से जांच की जा रही है. रिकॉर्ड और दस्तावेजों को खंगालकर मामले में उचित कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details