राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर में वज्रपात से 28 वर्षीय युवक की दर्दनाक मौत, परिवार में मचा कोहराम

धौलपुर के कंचनपुर थाना की ग्राम पंचायत टोंटरी के गांव भीमगढ़ में वज्रपात ने एक घर का चिराग छीन लिया. युवक अपने खेत में पशुओं का चारा डालकर लौट रहा था. उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

By

Published : Nov 16, 2020, 1:04 PM IST

rajasthan weather update, lighting in dholpur
धौलपुर के कंचनपुर थाना की ग्राम पंचायत टोंटरी के गांव भीमगढ़ में वज्रपात ने एक घर का चिराग छीन लिया.

धौलपुर. धौलपुर समेत प्रदेश में रविवार देर शाम मौसम का मिजाज बदल गया. कुछ इलाकों में जहां ओलावृष्टि से भारी नुकसान हुआ है, वहीं धौलपुर के कंचनपुर थाना की ग्राम पंचायत टोंटरी के गांव भीमगढ़ में वज्रपात ने एक घर का चिराग छीन लिया. युवक अपने खेत में पशुओं का चारा डालकर लौट रहा था. इसी बीच आकाशीय बिजली ने युवक को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत

यह भी पढ़ें:अलवर: बोरिंग की गाड़ी ने बिजली के पोल में मारी टक्कर, करंट लगने से 2 की मौत

परिवार में मचा कोहराम

जानकारी के मुताबिक 28 वर्षीय दीपू पुत्र राजवीर परमार निवासी गांव भीमगढ़ बीती रात खेत में पशुओं को चारा डालकर लौट रहा था, लेकिन अचानक मौसम का मिजाज बदल गया. बूंदाबांदी के साथ आकाश में बिजली कौंधने लगी और रास्ते में ही आकाशीय बिजली ने दीपू को अपने आगोश में ले लिया, जिससे युवक गंभीर रूप से झुलस गया. हादसे से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. युवक को नाजुक हालत में बाड़ी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद परिवार में कोहराम मच गया. युवक पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गया है. सूचना पर कंचनपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर बाड़ी राजकीय सामान्य चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया. सोमवार को परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details