राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर में कोरोना के 6 नए केस आए सामने, कुल संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 58 पर

कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में धौलपुर में रविवार को 6 कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 58 हो चुका है.

By

Published : May 31, 2020, 4:19 PM IST

corona positive found in dholpur, धौलपुर में मिला कोरोना पॉजिटिव
धौलपुर में कोरोना के नए मामले आए सामने

धौलपुर. जिले में रविवार को एक साथ 6 कोरोना पॉजिटिव मिलने से जिले में सनसनी फैल गई. शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार कोविड-19 पॉजिटिव मिलने से आंकड़ा 58 तक पहुंच गया है.

धौलपुर में कोरोना के नए मामले आए सामने

हालांकि इनमें से चिकित्सा विभाग 38 को रिकवर होने के बाद छुट्टी देकर घर भेज दिया गया है. शेष 20 कोविड-19 एक्टिव केसों का जिला अस्पताल और बाड़ी राजकीय चिकित्सालय के कोरोना सेंटर में उपचार किया जा रहा है. जिले में लगातार कोविड-19 पॉजिटिव केसों की संख्या में वृद्धि होने से चिकित्सा विभाग के लिए मुसीबत का सबब बन रहा है. वहीं आमजन में दहशत देखी जा रही है.

पढ़ेंःकोरोना से लड़ाई में काढ़ा बना मददगार, Corona संक्रमित मरीज 5 से 6 दिन में हो रहे Negative

जिले में पिछले 1 हफ्ते से लगातार कोरोना वायरस पैर पसारता जा रहा है. वहीं कोविड-19 संक्रमण में इजाफा अधिकांश ट्रैवल हिस्ट्री केसों से हुआ है. उत्तर प्रदेश के आगरा, महाराष्ट्र के मुंबई और गुजरात के अहमदाबाद शहर से प्रवासी मजदूरों का आवागमन भी लगातार हो रहा है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गोपाल गोयल ने बताया रविवार को आधा दर्जन कोविड-19 पॉजिटिव मिले हैं. जिनमें से दो एक्टिव केस ट्रैवल हिस्ट्री के मिले हैं. जिनके परिजन पूर्व में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे.

डॉक्टर गोयल ने बताया कि कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए रोगियों की ट्रैवल हिस्ट्री निकाली जा रही है. कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए रोगियों के संपर्क में जितने भी लोग आए होंगे, सभी के कोरोना टेस्ट कराकर उन्हें क्वॉरेंटाइन कराया जाएगा. डॉक्टर गोयल ने बताया अधिकांश कोरोना रोगी बाड़ी शहर से मिले हैं. रोगियों के इलाके में मास लेवल पर चिकित्सा विभाग की तरफ से सैंपलिंग कराई जाएगी.

पढ़ेंःसरकारी योजनाओं का गलत फायदा उठाने वालों पर होगी कार्रवाईः खाद्य मंत्री मीणा

कोरोना पॉजिटिव पाए गए रोगियों में कुछ व्यक्तियों का ताल्लुक घनी आबादी से है. जिसे लेकर इलाके में सैंपल कराने की कार्रवाई चिकित्सा विभाग ने शुरू कर दी है. उधर उपखंड प्रशासन और पुलिस ने कोरोना संक्रमित इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है. गली मोहल्लों की आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details