राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: सामाजिक अधिकारिता शिविर में दिव्यांगों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल वितरित किए गए

By

Published : Jan 8, 2021, 7:58 PM IST

धौलपुर में समाज कल्याण विभाग के कार्यालय पर सामाजिक अधिकारिता शिविर का आयोजन किया गाय. इस दौरान सांसद निधि से दिव्यांग छात्र-छात्राओं और लोगों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल और कृतिम अंग वितरित किए गए.

motorized tri bicycles distributed
सामाजिक अधिकारिता शिविर में दिव्यांगों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल वितरित किए गए

धौलपुर. जिले में आज समाज कल्याण विभाग के कार्यालय पर सामाजिक अधिकारिता शिविर का आयोजन करौली धौलपुर सांसद डॉ मनोज राजोरिया एवं जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल की अध्यक्षता में किया गया. शुगर के अंतर्गत जिले के दिव्यांगजन छात्र-छात्रा एवं लोगों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल एवं कृतिम अंग निशुल्क वितरित किए गए. क्षेत्रीय सांसद डॉक्टर राजोरिया ने दिव्यांग जनों को फूल मालाएं पहनाकर उनका स्वागत कर हौसला भी बढ़ाया गया. भारत सरकार एवं सांसद निधि से दिव्यांग जनों को ट्राई साइकिल एवं कृत्रिम अंग प्रदान किए हैं.

सामाजिक अधिकारिता शिविर में दिव्यांगों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल वितरित किए गए

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने बताया कि भारत सरकार की मंशा है कि समाज का प्रत्येक दिव्यांगजन अपने आप को अधूरा महसूस नहीं करें. सरकार की तमाम योजनाएं इनके सर्वोत्तम हित के लिए काम कर रही है. भारत सरकार की सोच है कि समाज की आखिरी पंक्ति में खड़े दिव्यांग जनों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिले. सांसद राजोरिया ने कहा भारत सरकार एवं सांसद निधि से धौलपुर जिले के दिव्यांग जनों के लिए मोटराइज्ड ट्राई साइकिल एवं कृत्रिम अंग उपलब्ध कराए गए हैं.

यह भी पढ़ें-धौलपुर : दिनदहाड़े रेस्टोरेंट संचालक को नकाबपोश हमलावर ने मारी गोली...पुरानी रंजिश का मामला, वारदात CCTV में कैद

उन्होंने बताया दिव्यांग जनों के लिए कृत्रिम अंग एवं ट्राई साइकिल भारत सरकार के सहयोग से उपलब्ध कराई गई है. उन्होंने कहा कोरोना महामारी को लेकर जिला प्रशासन ने बेहतरीन काम किए हैं. वर्तमान में धौलपुर जिला कोरोना शून्य हो चुका है. जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल के निर्देश में कोरोना वैक्सीन ड्राई रन कार्यक्रम की शुरुआत की है. इसके अंतर्गत चिकित्सा कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details