राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

14 लाख रुपए की बकाया राशि होने पर सरमथुरा में डिस्कॉम की कार्रवाई, सात गांव में 10 ट्रांसफार्मर खोले

धौलपुर के बसेड़ी में डिस्कॉम अधिकारियों ने सात गांवों के उपभोक्ताओं पर 14 लाख रुपए की राशि बकाया होने पर 10 ट्रांसफार्मर खोलकर विद्युत आपूर्ति बंद कर दी है. डिस्कॉम अधिकारियों ने बकाया राशि जमा कराने के बाद ही विद्युत आपूर्ति बहाल करने की बात कही है.

By

Published : Mar 17, 2021, 4:53 PM IST

Discom action, Saramathura news
सरमथुरा में डिस्कॉम की कार्रवाई

बसेड़ी (धौलपुर).सरमथुरा उपखण्ड में डिस्काॅम ने बकायेदारों के खिलाफ बसूली अभियान शुरू करते हुए कार्रवाई शुरू कर दिया है. बुधवार को डिस्काॅम ने बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 8 गांवों से 14 लाख रुपए की बकाया राशि होने पर 10 ट्रांसफार्मर खोले हैं. वहीं राशि जमा कराने के बाद ही ट्रांसफार्मर लगाकर विद्युत आपूर्ति बहाल करने को कहा है.

सहायक अभियंता एमके वर्मा ने बताया कि सब डिविजन के अन्तर्गत कोनेसा गांव से 1.25 लाख के बकाया होने पर 25 केवीए का एक ट्रांसफार्मर, इन्दरपुरा से 1.40 लाख के बकाया होने पर 10 केवीए का एक ट्रांसफार्मर, कहारपुरा से 2.50 लाख रुपए के बकाया पर 16 केवीए का एक , गयादासपुरा से 3.10 लाख पर 16 और 10 केवीए के दो , मडासिल से 1.25 लाख पर 10 केवीए का एक , डोमई से 1.5 लाख 16 केवीए और गढ़ी से 3 लाख के बकाया पर 10 केवीए के 3 ट्रांसफार्मर खोले गए हैं.

डिस्कॉम की कार्रवाई से बकायेदारों में हड़कम्प मच गया है. जेईएन मयंक भार्गव ने बताया कि वित्तीय वर्ष का अंतिम महीना चल रहा है, जिसके कारण राजस्व लक्ष्यों की पूर्ति करने के लिए डिस्काॅम द्वारा बकायेदारों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया गया है. डिस्कॉम द्वारा उपभोक्ताओं को कई बार रिमाइण्डर भेजकर बकाया बिलों की राशि जमा कराने की अपील की गई है, लेकिन डिफाल्टर उपभोक्ताओं पर अपील का कोई फायदा नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें-हवा में गूंजी किलकारी, बेंगलुरु से जयपुर आ रही फ्लाइट में हुआ महिला का प्रसव

भार्गव ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं पर विद्युत राशि बकाया है. ऐसे उपभोक्ताओं की संपत्ति कुर्क बकाया बिल की राशि बसूल की जाएगी. उन्होंने बताया कि डिस्कॉम अधिकारियों का लक्ष्य बिजली छीजत को 15 प्रतिशत पर लाना है. कार्रवाई टीम में चैन सिंह, समर सिंह, रामवीर, शिवकुमार, महेंद्र, विजेंद्र और सिंटू कुमार मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details