राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: केशव गुर्जर गैंग से मुठभेड़ के बाद पुलिस ने घायल डकैत को दबोचा...

By

Published : Dec 29, 2020, 7:29 PM IST

धौलपुर के बाड़ी सदर थाना क्षेत्र में डकैत केशव गुर्जर और पुलिस कमांडो के बीच हुई मुठभेड़ के बाद भाग रहे घायल बदमाश देवेंद्र गुर्जर को पुलिस ने दबोच लिया है. गिरफ्तार डकैत ने बताया है कि मुठभेड़ में इनामी डकैत केशव गुर्जर और उसके सहयोगी शीशराम गुर्जर को भी गोली लगी है. जिसके बाद पुलिस सर्च अभियान चलाकर ड्रोन के जरिए बदमाशों की तलाश कर रही है.

Dacoit arrested in Dhaulpur, Dholpur police encounter dacoits
केशव गुर्जर गैंग से मुठभेड़ के बाद पुलिस ने घायल डकैत को दबोचा

धौलपुर. जिले के बाड़ी सदर थाना इलाके के गुर्जर खानपुर गांव स्थिति बिजली घर पर 27 दिसंबर की रात्रि को डकैत केशव गुर्जर गैंग एवं मजदूर बने बैठे पुलिस कमांडो के मध्य हुई मुठभेड़ में घायल हुए डकैत गैंग के सक्रिय सदस्य देवेंद्र गुर्जर को चंबल के बीहड़ों से पुलिस ने दबोच लिया है. पुलिस ने रात में खून के निशानों के आधार पर बदमाशों को पकड़ने में कामयाब रही है.

केशव गुर्जर गैंग से मुठभेड़ के बाद पुलिस ने घायल डकैत को दबोचा

गिरफ्तार डकैत ने डेढ़ लाख के इनामी डकैत केशव गुर्जर एवं उसके सहयोगी शीशराम गुर्जर के भी गोली लगने की पुष्टि की है. पुलिस द्वारा चंबल के बीहड़ों में अलग-अलग टीम गठित कर ड्रोन कैमरे की मदद से सर्चिंग ऑपरेशन किया जा रहा है. पुलिस के लिए चुनौती बना डकैत केशव गुर्जर अब पुलिस की गिरफ्त में शीघ्र हो सकता है.

बाड़ी सदर थाना इलाके के गुर्जर खानपुर गांव के पास बिजली घर पर हुई मुठभेड़ में गोली लगने से फरार हुआ डेढ़ लाख का इनामी डकैत केशव गुर्जर और उसके साथी अब पुलिस की गिरफ्त में कभी भी आ सकते हैं. पुलिस ने बीती रात मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से घायल हुए केशव गैंग के सक्रिय सदस्य देवेंद्र गुर्जर को खून के निशानों के आधार पर चंबल के बीहड़ों से गिरफ्तार किया है.

पढ़ें-दिनदहाड़े लूट : अनाज व्यवसाई से बदमाशों ने कहा- रुपए क्यों नहीं दे रहे हो...फिर छीन ले गए 25 लाख से भरा बैग

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी में बिजली घर पर हुई मुठभेड़ में डकैत केशव गुर्जर एवं उसके सहयोगी देवेंद्र गुर्जर व शीशराम गुर्जर को भी पुलिस की गोली लगी थी. पुलिस के दबाव को देख रात्रि का फायदा उठा कर नाले से कूदकर डकैत बीहड़ों में फरार हो गए, लेकिन डकैतों के गोली लगने से खून रास्ते में काफी दूर तक टपकता रहा था. एसपी केसर सिंह शेखावत ने घटना स्थल का मौका मुआयना कर डकैत गैंग को गिरफ्तार करने के लिए अलग-अलग टीम गठित की. पुलिस द्वारा डांग क्षेत्र में बदमाशों का उपचार करने वाले चिकित्सकों पर भी पैनी नजर रखी जा रही थी.

एसपी द्वारा विशेष कमांडो की टीम तैनात कर जहां-जहां डकैतों के खून के धब्बे पड़े, उन चिन्हों पर पुलिस ने डांग क्षेत्र तक पीछा किया. बीती रात बाबू महाराज के जंगलों में आखिर पुलिस को कड़ाके की सर्दी में भी बड़ी कामयाबी मिल गई. घायल अवस्था में डकैत देवेंद्र गुर्जर को पुलिस ने खून के पद चिन्हों पर दबोच लिया. पुलिस सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि मुठभेड़ में डेढ़ लाख के इनामी डकैत केशव गुर्जर एवं उसके सहयोगी शीशराम गुर्जर के भी पुलिस की गोली लगी है. दोनों डकैतों को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा ड्रोन कैमरे की मदद से सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है.

पढ़ें-उदयपुर : व्यापारी के घर फायरिंग मामले में पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

मुठभेड़ को लेकर एसपी केसर सिंह शेखावत ने बताया कि डकैत केशव गुर्जर से मुठभेड़ के बाद पुलिस द्वारा लगातार सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है. आरएसी, डीएसटी टीम एवं स्पेशल कमांडो टीम द्वारा बीहड़ों में डकैतों को पकड़ने के लिए अभियान चल रहा है. काम्बिंग के दौरान डकैत देवेंद्र गुर्जर को गोली लगी है. जिसे उपचार के लिए राजकीय चिकित्सालय में भर्ती करा दिया है.

एसपी ने बताया कि डकैत केशव एवं उसके सहयोगी शीशराम के गोली लगने की भी पुष्टि दस्तयाब डकैत देवेंद्र ने की है. एसपी ने दावा किया है 24 घंटे के अंतर्गत डकैत केशव गुर्जर एवं उसके सहयोगी शीशराम को भी जंगलों से खोज निकाला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details