राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 28, 2019, 10:58 AM IST

ETV Bharat / state

महात्मा गांधी की मूर्ति की जगह कुछ लोगों ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति की स्थापित

धौलपुर के राजकीय पीजी महाविद्यालय में शुक्रवार तड़के उस समय हड़कंप मच गया. जब कुछ असामाजिक तत्व कॉलेज में घुसकर चौकीदार को डरा धमका कर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को जबरन स्थापित कर फरार हो गए. घटना की सूचना चौकीदार ने कॉलेज प्रशासन को दी. कॉलेज प्रशासन ने मामले से कोतवाली थाना पुलिस को अवगत कराया. मौके पर पहुंचे कॉलेज प्रशासन और पुलिस ने हालातों का जायजा लिया. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर मूर्ति स्थापित होनी थी.

dholpur news, धौलपुर राजकीय पीजी महाविद्यालय, धौलपुर समाचार, धौलपुर पुलिस, dholpur police, dholpur government pg college

धौलपुर.जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को सुबह राजकीय पीजी महाविद्यालय में कुछ असामाजिक तत्व बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को साथ लेकर घुस गए. अंबेडकर की मूर्ति को लेकर कॉलेज परिसर के बाहर बने चबूतरे पर स्थापित कर दिया. जब चौकीदार ने लड़कों से मना किया तो डरा धमका कर फरार हो गए.

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर बाबा अंबेडकर की मूर्ति को कुछ लोगों ने किया स्थापित

मूर्ति स्थापित होने की सूचना चौकीदार ने कॉलेज प्रशासन को दी. मौके पर पहुंचे कॉलेज के प्राचार्य अशोक वर्मा ने कोतवाली थाना पुलिस को घटना से अवगत कराया. कोतवाली थाना पुलिस भारी फोर्स के साथ कॉलेज परिसर में पहुंच गई. जहां प्रशासन के और आला अधिकारी भी पहुंच गए. दरअसल, महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर कॉलेज परिसर में बने चबूतरे पर मूर्ति स्थापित की जानी थी.

यह भी पढ़ें-धौलपुर में प्रेमी युगल ने खाया जहरीला पदार्थ, हालत नाजुक

लेकिन उससे पूर्व ही कुछ लड़के महाविद्यालय में घुसकर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को स्थापित कर फरार हो गई. कॉलेज प्राचार्य अशोक वर्मा ने बताया कि महाविद्यालय परिसर में 10 से 12 असामाजिक तत्व आए थे. जिन्होंने चौकीदार से जबरदस्ती कर अंबेडकर की मूर्ति को स्थापित कर दिया. घटना को लेकर जिला कलेक्टर और प्रशासन के अन्य अधिकारियों को अवगत करा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details