राजस्थान

rajasthan

दौसा : 200 क्विंटल पंचमेल लकड़ियों से भरा ट्रक जब्त

By

Published : Sep 2, 2020, 4:48 PM IST

दौसा में वन विभाग ने कार्रवाई करते हुए पंचमेल लकड़ियों से भरा हुआ ट्रक जब्त किया है. ट्रक में करीब 200 क्विंटल पंचमेल लकड़ियां भरी हुई हैं. बिना परमिट के ही इन लकड़ियों का परिवहन किया जा रहा था.

लकड़ियों से भरा ट्रक जब्त  पंचमेल लकड़िया जब्त  दौसा वन विभाग  ट्रक जब्त  विना परमिट का ट्रक  प्रतिबंधित लकड़िया  dausa news  etv bharat news  rajasthan news  motley wood seized  motley wood seized in dausa
लकड़ियों से भरा ट्रक जब्त

दौसा.वन विभाग ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए पंचमेल लकड़ियों से भरे हुए एक ट्रक को जब्त किया है. यह ट्रक दौसा के लालसोट से उत्तर प्रदेश जा रहा था. वन विभाग के फ्लाइंग इंचार्ज जगदीश शर्मा ने सिविल लाइन के समीप ट्रक को रुकवाया और उसकी जांच की तो उसमें कई प्रकार की प्रतिबंधित लकड़ियां मिली. इसके बाद फ्लाइंग इंचार्ज जगदीश शर्मा ने ट्रक को जब्त किया और वन विभाग कार्यालय में खड़ा करवा दिया.

लकड़ियों से भरा ट्रक जब्त

बता दें कि इस ट्रक में करीब 200 क्विंटल पंचमेल लकड़ियां हैं, जो बिना परमिट ही परिवहन की जा रही थी. दौसा डीएफओ वी केतन कुमार ने बताया कि लालसोट से उत्तर प्रदेश के लिए लकड़ियों से भरकर जा रहे ट्रक को जब विभाग की फ्लाइंग टीम ने रुकवाकर उसकी जांच की तो ड्राइवर पूरी तरह संतुष्ट जवाब नहीं दे पाया. इस पर फ्लाइंग टीम ने ट्रक की जांच की तो उसमें अवैध रूप से भरी पंचमेल की लकड़ियां तकरीबन 200 टन भरी हुई थी.

यह भी पढ़ेंःदौसा : सिकंदरा पुलिस ने गोवंश से भरा ट्रक पकड़ा, ड्राइवर मौके से फरार

डीएओ ने बताया कि फ्लाइंग टीम ने राजस्थान वन अधिनियम के तहत ट्रक को जब्त किया है. अब राजस्थान वन अधिनियम की धारा- 41 और 42 के तहत नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details