राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पैसे दोगुने करने के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा...

दौसा पुलिस को एक 25 हजार के इनामी को पकड़ने में सफलता मिली है. यह अपराधी पैसा दोगुना करने के नाम पर लोगों के साथ ठगी करता था. साथ ही पुलिस ने इसके पास से 10 लाख नगद और वारदात को अंजाम देने में काम में ली जाने वाली जीप, नकली पुलिस की वर्दी, नीली बत्तियां बरामद की है.

By

Published : Mar 9, 2019, 7:30 PM IST

ठगी करने वाला गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा.

दौसा. जिले के पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने जिला पुलिस कप्तान प्रहलाद कृष्णनिया के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए 15 हजार रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है. जोकि 10 अलग-अलग मामलों में वांछित अपराधी है.

ठगी करने वाला गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा.


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले के मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र के गेरोटा गांव का निवासी राम अवतार मीणा आदतन अपराधी है. जिसके ऊपर 10 से अधिक मुकदमे अलग-अलग थानों में दर्ज हैं. उसपर आईजी जयपुर रेंज की तरफ से 10 हजार रुपये का और दौसा पुलिस अधीक्षक की तरफ से 5 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. अपराधी राम अवतार अपने दामाद और भतीजे के साथ मिलकर पैसे दोगुने करने की घटना को अंजाम देता है. इस बहाने से लोगों को लूट का शिकार बनाता है.
ठगी करने वाला गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा.

बदमाश राम अवतार पैसे दोगुने करने के लिए अपने घर पर लोगों को पैसे लेकर भुलवाता था. वह पूजा-पाठ तंत्र-मंत्र करने के बहाने पैसे लेकर लोगों को बैठा लेता वह तभी नकली पुलिस से छापा डलवा कर परिवादी को वहां से भगा देता. वह खुद अपने गिरोह में नकली पुलिस टीम के साथ पैसे लेकर गायब हो जाता था. इस तरह उसने कई वारदातों में करीब 75 लाख की घटना को अंजाम दिया है. जिसमें दौसा पुलिस ने आरोपी के साथ 10 लाख नगद और वारदात को अंजाम देने में काम में ली जाने वाली जीप, नकली पुलिस की वर्दी, नीली बत्तियां बरामद की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details