राजस्थान

rajasthan

दौसा : बहुचर्चित जीवराज मीणा हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Aug 13, 2020, 3:11 PM IST

दौसा पुलिस ने जीवराज मीणा हत्याकांड के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 22 जुलाई की रात को जीवराज को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर अधमरा कर दिया गया था. 23 जुलाई को जीवराज की इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

Jeevraj Meena murder case,  जीवराज मीणा हत्याकांड
बहुचर्चित जीवराज मीणा हत्याकांड का मुख्य अभियुक्त गिरफ्तार

दौसा.जिले के बहुचर्चित जीवराज मीणा हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त मुल्कराज मीणा को लवाण थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी मुल्क राज मीणा मृतक जीवराज के करीबी मित्रों में से एक बताया जा रहा है. पूछताछ में सामने आया है कि षडयंत्र पूर्वक जीवराज को घर से बुलाकर कई लोगों के साथ मिलकर लाठी डंडे व सरियों से मारपीट करते हुए मौत के घाट उतार दिया. जिसके बाद से आरोपी फरार चल रहा था.

बहुचर्चित जीवराज मीणा हत्याकांड का मुख्य अभियुक्त गिरफ्तार

थाना प्रभारी प्रेमलता ने बताया कि जीवराज मीणा को 22 जुलाई की रात को पार्टी करने के बहाने से कुछ बदमाशों ने लवाण थाना क्षेत्र में ले गए थे और फिर युवक की लाठी-डंडों से बेरहमी से पिटाई की थी. युवक को मरा समझ कर आरोपी वहां से फरार हो गए थे. अगले दिन इलाज के दौरान जीवराज की मौत हो गई थी. एसपी ने बताया कि युवक की हत्या वर्चस्व की लड़ाई को लेकर की गई थी. इस मामले में पुलिस लंबे समय से धर पकड़ अभियान चला रही थी. लेकिन आरोपी अपने मोबाइल फोन स्विच ऑफ करके आए दिन अपने छिपने के ठिकाने बदल रहा था.

आरोपी ने छिपने की बेहद कोशिश की, लेकिन पुलिस ने अपनी सूझबूझ और पैनी नजर आरोपी पर बनाए रखी. गुरुवार को आखिरकार आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया. बता दें कि इस मामले में कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. जिनके तलाश अभी जारी है.

पढ़ें.गैंगवार से दहला दौसा: वर्चस्व की जंग में कमलेश बागपुरा ने जीवाराम को उतारा मौत के घाट, Video Viral

गौरतलब है कि 22 जुलाई को जीवाराम और कमलेश बागपुरा नाम के दो बदमाशों का गुट में संघर्ष हुआ था. दोनों गुटों के बीच 22जुलाई की रात को बनियाना के पास संघर्ष हुआ. इस संघर्ष में करीब 8 से 10 बदमाशों ने जीवाराम मीणा को बेरहमी से पीटा. इसके बाद घायल अवस्था में युवक को जयपुर ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details