राजस्थान

rajasthan

दौसा जेल में मचा हड़कंप, जेलर सहित 85 कैदियों की फूड पॉइजनिंग से बिगड़ी तबीयत

By

Published : Jun 19, 2020, 4:30 PM IST

दौसा के जिला कारागार में जेलर सहित एक साथ 85 कैदियों की तबीयत बिगड़ गई. जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं प्रथम दृष्टया यह मामला फूड पॉइजनिंग का बताया जा रहा है.

दौसा जिला प्रशासन,  dausa news,  rajasthan news,  etvbharat news,  rajasthan hindi news,  दौसा जेल की खबर,  दौसा जेल में फूड पॉइजनिंग, Jailor in dausa
85 कैदी बीमार

दौसा. जिला कारागार में एक साथ 85 कैदियों की तबीयत बिगड़ने से हड़कंप मच गया. सभी कैदियों ने पेट में दर्द होने की शिकायत की. इसके बाद जेल प्रशासन ने कैदियों को उपचार के लिए दौसा जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. कुल 17 कैदियों को जिला अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन कैदियों की संख्या अधिक होने के कारण अन्य कैदियों को जेल में ही चिकित्सक बुलाकर उपचार मुहैया कराया गया.

जेलर सहित 85 कैदियों को फूड पॉइजनिंग

यह पूरा घटनाक्रम गुरुवार रात से शुरू हुआ, जब कैदियों की तबीयत बिगड़ने लगी. एक के बाद एक करीब 85 कैदियों ने पेट में दर्द की शिकायत की. शुक्रवार दोपहर तक तो जेल कर्मचारियों की भी तबीयत बिगड़ने की सूचना आई, जिनमें जेल कर्मचारियों को भी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं जेल के जेलर को भी उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पढ़ेंःराज्यसभा 'रण': रिसॉर्ट से लेकर विधानसभा तक पुलिस का पहरा, कड़ी सुरक्षा के बीच हो रहा मतदान

हालांकि अभी तक कैदियों और जेलकर्मियों की तबीयत बिगड़ने का वास्तविक कारण सामने नहीं आया है, लेकिन प्रथम दृष्टया फूड पॉइजनिंग का मामला बताया जा रहा है. वहीं जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने कहा कि पूरे मामले की जांच करवाई जा रही है. साथ ही मामले पर नजर भी बनाए हुए हैं.

उन्होंने बताया कि 85 कैदियों ने पेट में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद सभी कैदियों को उपचार मुहैया कराया गया है. तबीयत खराब होने वालों में बद्रीनारायण, नवलराम, करण सिंह, लक्ष्मण सिंह , नंदलाल, मीठालाल, युगल किशोर, सुनील, हीरालाल, भगवान सहाय, देवाराम, प्रीतम, सुरेश, अमर सिंह पुत्र गुलाब सिंह गुर्जर, अमर सिंह पुत्र रामजीलाल गुर्जर, महेंद्र, सोनू आदि कैदी शामिल है.

पढ़ेंःराज्यसभा चुनाव पर भंवर लाल का दावा, बोले- 124 वोट के साथ जीत दर्ज करेगी कांग्रेस

जेलर सहित 85 कैदियों की तबीयत खराब हो जाने से जेल के जेलर रोहित कौशिक बौखला गए और उन्होंने जिला अस्पताल में कवरेज करने गए मीडियाकर्मियों के साथ भी बदसलूकी की. यहां तक कि जेलर मीडियाकर्मियों पर कवरेज के दौरान अपनी तबीयत को भूलकर हाथापाई पर उतर आए.

वहीं जेलर रोहित कौशिक की पत्नी भी अपने पति के साथ मीडिया कर्मियों के साथ हाथापाई करती नजर आई. साथ ही जेलर की पत्नी ने कोरोना गाइडलाइन की खुलकर धज्जियां उड़ाई और बिना मास्क के जिला अस्पताल में घूमती रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details