राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

फर्जी वाणिज्य कर अधिकारी बनकर ठगी, दुकानदारों ने हाथ पैर बांधकर की पिटाई

चूरू में वाणिज्य कर अधिकारी बन ठगी करने के प्रयास का मामला सामने आया है. ठगी के इरादे से वाणिज्य कर अधिकारी बनकर आए इन ठगों की सच्चाई जब लोगों को मालूम पड़ी तो ग्रामीणों ने अधिकारी बनकर आए इन ठगों के हाथ पैर बांधकर पहले तो इनकी जमकर पिटाई की और फिर इन्हें पुलिस के हवाले कर दिया.

By

Published : Apr 9, 2021, 10:33 PM IST

Shopkeepers beat up by tying hands with rope  फर्जी वाणिज्य कर अधिकारी  ठगी  चूरू न्यूज  क्राइम इन चूरू  राजस्थान में क्राइम  Crime in Rajasthan  Crime in Churu  Churu News  Cheating  Fake commercial tax officer
फर्जी वाणिज्य कर अधिकारी बनकर ठगी

चूरू.वाणिज्य कर अधिकारी बन ठगी करने के प्रयास का मामला सामने आया है. ठगी के इरादे से वाणिज्य कर अधिकारी बनकर आए इन ठगों की सच्चाई जब लोगों को मालूम पड़ी तो ग्रामीणों ने अधिकारी बनकर आए इन ठगों के हाथ पैर बांधकर पहले तो इनकी जमकर पिटाई की और फिर इन्हें पुलिस के हवाले कर दिया.

फर्जी वाणिज्य कर अधिकारी बनकर ठगी

बता दें, आरोपी वारदात को अंजाम देने और खुद को असली अधिकारी दिखाने के लिए बाकायदा सफेद रंग की बोलेरो कार के जयपुर नंबर की फर्जी नंबर प्लेट लगाई और उस पर राजस्थान सरकार के साथ वाणिज्य कर अधिकारी (CTO) भी लिखवाया. अपने साथ कई तरह के फर्जी छपवाए हुए वाणिज्य कर विभाग के दस्तावेज और लेटर पैड लेकर आए. किसी को शक न हो, इसलिए हरियाणा निवासी ये ठग फिल्मी स्टाइल में सफारी सूट और फॉर्मल ड्रेस में आए.

यह भी पढ़ें:जोधपुर में ऑनलाइन 90 हजार रुपए की ठगी

सादुलपुर तहसील के रामपुरा बेरी गांव आए बोलेरो कार में सवार होकर चारों ठग हरियाणा निवासी हैं. पूरे मामले का खुलासा होने पर वाणिज्य कर अधिकारी बनकर आया एक ठग भागने में कामयाब रहा तो पकड़े गए ठगों ने गांव रामपुरा बेरी और हरपालु में करीब तीन सप्ताह पहले फर्जी वाणिज्य कर अधिकारी बनकर दो व्यापारियों से 40 हजार रुपए ठगी की वारदात को अंजाम दिया था. फिर से ठगी की वारदात को अंजाम देने आए आरोपी गांव रामपुरा बेरी में पत्थरों की दुकान में आए और दुकान के हिसाब किताब के कागजात और बिल बुक मांगी.

यह भी पढ़ें:बैंक को 43.20 लाख रुपये का चूना लगाने वाला शातिर ठग गिरफ्तार

वाणिज्य कर अधिकारी बनकर आए आरोपियों की सच्चाई दुकानदार जान गया और ग्रामीणों को और दुकानदारों को बुला लिया और वाणिज्य कर अधिकारी बनकर आए ठगों को रस्सी से बांधकर उनकी पिटाई करना शुरू कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details