राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू में चलती ट्रेन के इंजन में लगी आग से मची अफरा-तफरी, बड़ा हादसा टला

चूरू जिला मुख्यालय से तकरीबन 15 किलोमीटर दूर रविवार को सीकर से चूरू आ रही डेमू ट्रेन में आग लग गयी. आग ट्रेन के पीछे के इंजन में लगी थी. हालांकि हादसे में नही हुआ कोई हताहत.

By

Published : May 5, 2019, 4:17 PM IST

ट्रेन के इंजन में लगी आग को भूजाते दमकल कर्मी

चूरू.रविवार सुबह सीकर से चूरू आ रही डेमू ट्रेन में आग लगने से हड़कंप मच गया. आग चलती ट्रेन के पीछे के इंजन में लगी थी. गाड़ी संख्या 74587 सुबह 9:00 बजे बिसाऊ रेलवे स्टेशन से चूरू के लिए रवाना हुई. कुछ ही दूरी पर चलने के बाद चूरू और बिसाऊ के बीच चलती डेमू ट्रेन के पीछे के इंजन ने आग पकड़ ली.

धुआं उठता देख गार्ड की सूचना पर ट्रेन को रुकवा कर सवारियों को सकुशल बाहर निकलवाया गया इस दौरान ट्रेन में रखें अग्निशमन उपकरण भी जवाब दे गए. ट्रेन में आग लगने की सूचना चूरू पुलिस कंट्रोल रूम को दी गयी. जिसके बाद प्रशासन हरकत में आयाऔरआनन-फानन में मौके के लिए रवाना हुआ. मौके पर नगर परिषद चूरू से दो दमकलों को रवाना किया गया.

चूरू में ट्रेन के इंजन में लगी आग

राजकीय अस्पताल से भी 108 एम्बुलेंस को रवाना किया गया और कोतवाली पुलिस और सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. ट्रेन में आग लगने की सूचना झुंझुनू पुलिस कंट्रोल रूम को भी मिल चुकी थी जिसके बाद झुंझुनू के बिसाऊ से भी दमकल और पुलिस मौके पर पहुंची. करीब आधे घन्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.

वहीं ट्रेन से उतारी सवारियों को रोडवेज बस का प्रबंधन करवाकर चूरू भिजवाया गया और मौके पर हालात को काबू करने में पुलिस विभाग के आला अधिकारी भी जुटे रहे. ट्रेन के इंजन में आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. लेकिन प्रथम दृष्टया माना जा रहा है की इंटरनल टेक्निकल खामी के चलते इंजन में आग लगी थी. वक़्त रहते आग पर काबू पा लिया गया वरना कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details