राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

COVID-19 : संकट की घड़ी में मासूम भी आए आगे, गुल्लक के पैसे कलेक्टर अंकल को सौंपे

चूरू में लॉकडाउन के बाद गरीब और असहाय के सामने दो जून की रोटी जुटाना मुश्किल हो गया है. ऐसे में शहर के कई दानदाता गरीब लोगों की मदद के लिए सामने आए और कलेक्टर को आर्थिक सहायता राशि प्रदान की. इस मुहिम में बच्चे भी पीछे नहीं रहे. जिले के कुछ मासूम बच्चों ने गुल्लक में जमा की रकम जिला कलेक्टर को सौंप सामाजिक सरोकार की मिसाल पेश की है.

By

Published : Mar 25, 2020, 9:39 AM IST

Updated : Mar 25, 2020, 9:53 AM IST

churu news, राजस्थान लॉकडाउन
गरीब की मदद की कवायद

चूरू. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए देश में लॉकडाउन है. इस लॉकडाउन में असहाय, जरूरतमंद वर्ग और निराश्रित लोगों के सामने दो वक्त की रोटी का संकट आ खड़ा हुआ है. इस संंकट के घड़ी में भामाशाह और शहर के कई दानदाता गरीब और निराश्रितों की मदद के लिए सामने आए. जिन्होंने मंगलवार को कलेक्टर को हजार से लाख की राशि की चेक सौंपी.

गरीब की मदद की कवायद

जिला कलेक्टर संदेश नायक की अपील पर कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ाई के लिए जिले के अनेक भामाशाह और दानदाता आगे आ रहे हैं. जिले के विभिन्न सामाजिक संस्थाओं और व्यक्तियों की ओर से चूरु कलेक्टर को आर्थिक सहायता राशि प्रदान की जा रही है. जिससे जरूरतमंद की मदद की जा सके. जिस प्रकार कोरोना महामारी से हमारे देश मे हालात बने हैं.

इस स्थिति में देश में गरीब और निराश्रित वर्ग को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में शहर के भामाशाह और दानदाता इन लोगों के सहयोग के लिए आगे आए हैं. मंगलवार को भामाशाह और दानदाताओं का जिला कलेक्ट्रेट में तांता लगा रहा. यहां जिला कलेक्टर को आर्थिक सहायता देने वालों की भीड़ जुटी रही.

यह भी पढ़ें.चूरू में दहेज हत्या के आरोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार, न्यायलय ने अभिरक्षा में भेजा

सालासर पुजारी परिवार ने 11 लाख रुपए, शहर के निजी अस्पतालों के चिकित्सकों की ओर से एक लाख का चेक दिया गया. इसी प्रकार सामाजिक सरोकार रखने वाले कई लोगों ने 51-51 हजार का जिला कलेक्टर को चेक सौंपा. यही नहीं संकट की इस घड़ी में कई मासूम बच्चे भी आगे आए और उन्होंने अपने गुल्लक में इकट्ठी की गई धन राशि कलेक्टर को सौंपी. वहीं कौम तेलियान वैलफेयर सोसायटी ने 20 क्विंटल राशन सामग्री सौंपी.

Last Updated : Mar 25, 2020, 9:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details