राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

किसान सभा ने PHED कार्यालय का किया घेराव, पेयजल समस्या के निस्तारण की मांग

चूरू के तारानगर कस्बे में मंगलवार को पेयजल आपूर्ति बहाल व सुचारू करने को लेकर सांकेतिक धरना दिया. यह धरना अखिल भारतीय किसान सभा तहसील कमेटी तारानगर के कार्यकर्ताओं ने निर्मल प्रजापत और उमराव सहारण के नेतृत्व में दिया. साथ ही मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी.

By

Published : Jun 9, 2020, 5:34 PM IST

churu news, rajathan news,  hindi news
पेयजल समस्या के निस्तारण को लेकर धरना

तारानगर (चूरू).प्रदेश में पयजल की दिक्कत बढ़ती ही जा रही है. जिसके चलते आए दिन लोगों की ओर से प्रशासन के नाम ज्ञापन सौंपा जा रहा है. बता दें कि मंगलवार को भीअखिल भारतीय किसान सभा तहसील कमेटी तारानगर के कार्यकर्ताओं ने जलदाय विभाग के सामने क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति बहाल करने को लेकर सांकेतिक धरना दिया. बता दें कि यह धरना अखिल भारतीय किसान सभा तारानगर के जिला सचिव निर्मल प्रजापत और उमराव सहारण के नेतृत्व में दिया गया. इस दौरान कार्यकर्ताओं की ओर से जलदाय विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

पेयजल समस्या के निस्तारण को लेकर धरना

जिसके बाद जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता के कार्यालय का घेराव किया गया. साथ ही विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया. जिसमें बुचावास से गाजुवास पेयजल आपूर्ति के लिए जीआई पाइपलाइन और अवैध कनेक्शन हटाकर पेयजल आपूर्ति नियमित करने, गांव बुचावास में घर-घर कनेक्शन के लिए पुराने वाटरवर्क्स के पास काम रोक दिया गया है उस काम को शुरू कर कनेक्शन जारी करने और कालवास में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने की मांग की गई.

यह भी पढ़ें.जयपुर के चारदीवारी क्षेत्र में कोरोना विस्फोट, एक ही परिवार के 26 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

अखिल भारतीय किसान सभा के जिला सचिव निर्मल कुमार प्रजापत ने बताया कि क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति सही तरीके से नहीं हो रही है. इसी के चलते जल आपूर्ति को सही करने को लेकर अधिशाषी अभियंता को ज्ञापन सौंपा है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द मांगे नहीं मानी जाती हैं तो अखिल भारतीय किसान सभा को आंदोलन का रास्ता अपनना पड़ेगा. जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details