राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 15, 2020, 7:03 PM IST

Updated : Sep 15, 2020, 8:25 PM IST

ETV Bharat / state

चूरू ACB की बड़ी कार्रवाई, JEN और उसके सहयोगी को 1 लाख की रिश्वत लेते दबोचा

चूरू एसीबी ने मंगलवार को जोधपुर डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियंता (JEN) और उसके सहयोगी को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. आरोपी रिश्वत की यह राशि VCR नहीं भरने की एवज में ले रहा था.

ACB action in Rajaldesar, Action of Churu ACB
चूरू ACB की कारवाई

चूरू. एसीबी ने मंगलवार को राजलदेसर में बड़ी कार्रवाई करते हुए जोधपुर डिस्कॉम के रिश्वतखोर कनिष्ठ अभियंता और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया है. साथ ही रिश्वत की एक लाख रुपए की राशि भी जब्त किया है. आरोपी कनिष्ठ अभियंता सुखराम मीणा यह रिश्वत की राशि परिवादी से वीसीआर नहीं भरने की एवज में ले रहा था.

चूरू ACB की कार्रवाई

जानकारी के अनुसार परिवादी नरपत सिंह ने इसकी शिकायत एसीबी में की थी. इसके बाद एसीबी डीआईजी विष्णुकांत के निर्देशन में इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. परिवादी ने रिपोर्ट में बताया था कि खेत में कनिष्ठ अभियंता ने कुएं पर चेकिंग की थी, जिसमें अनियमितताएं मिली थी. इसके बाद डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियंता ने विभागीय कार्रवाई करने के बजाए परिवादी से एक लाख रुपए रिश्वत की मांग की और मामला रफा-दफा करने की बात कही थी.

पढ़ें-बीकानेर: ACB ने 12 हजार रुपये की घूस लेते पटवारी को रंगे हाथों पकड़ा

इसके बाद परिवादी की ओर से मंगलवार को जब उक्त राशि दी जा रही थी तो आरोपी रिश्वत की यह राशि खुद ना लेकर अपने अधीनस्थ तकनीकी सहायक कर्मचारी को दिलवा रहा था. इस पर चूरू एसीबी की टीम ने रिश्वत के एक लाख रुपए सहित डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियंता सुखराम मीणा और तकनीकी सहायक कर्मचारी हरिओम शर्मा को गिरफ्तार कर लिया.

Last Updated : Sep 15, 2020, 8:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details