राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 11, 2020, 9:05 AM IST

ETV Bharat / state

चूरू : रतनगढ़ में दो अलग-अलग जगह आकाशीय बिजली गिरने से 2 जख्मी, ऊंट की मौत

चूरू के रतनगढ़ में दो अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने का मामला सामने आया है. आबड़सर की रोही में एक युवक ऊंट गाड़ी से लकड़ी लाने जा रहा था. अचानक ऊंट गाड़ी पर आकाशीय बिजली गिरने से ऊंट की मौत हो गई, जबकि युवक घायल हो गया.

Ratangarh news, celestial lightning, people injured
रतनगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोग घायल

रतनगढ़ (चूरू). राजस्थान के रतनगढ़ में रविवार को दो अलग-अलग जगह आकाशीय बिजली गिरने का मामला सामने आया है. इस घटना में 2 लोग घायल हो गए हैं, जबकि एक ऊंट की मौत हो गई है. बड़सर की रोही में एक युवक ऊंट गाड़ी से लकड़ी लाने जा रहा था. अचानक ऊंट गाड़ी पर आकाशीय बिजली गिरने से ऊंट की मौत हो गई, जबकि युवक घायल हो गया. वहीं बिनादेसर की रोही में खेत में काम कर रहे युवक अचानक आकाशीय बिजली गिरने से घयाल हो गया. इसके बाद दोनों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है.

यह भी पढ़ें-CM ने वीसी के जरिए लिए सांसद विधायकों के सुझाव, वसुंधरा राजे सहित भाजपा विधायक भी जुड़े

जानकारी अनुसार तहसील के गांव आबड़सर की रोही में रफीक पुत्र बिजू खा जो ऊंट गाड़ी पर सवार होकर लकड़ियां लेने जा रहा था. अचानक ऊंट गाड़ी पर आकाशीय बिजली गिरने से रफीक घायल हो गया, जबकि ऊंट की मौके पर ही मृत्यु हो गई. वहीं बिनादेसर की रोही में कालूराम पुत्र रूगा राम खेत में काम कर रहा था, यहां अचानक आकाशीय बिजली गिरने से वह घायल हो गया. इसके बाद दोनों घायलों को राजलदेसर चिकित्सालय लाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी है.

यह भी पढ़ें-रेलवे की 12 मई से 15 ट्रेनें चलाने की तैयारी, आज से शुरू होगी बुकिंग

वहीं पीड़ित रफीक ने बताया कि वह ऊंट गाड़ी लेकर अपने खेत लकड़ियां लेन के लिए जा रहा था, इसी दौरान ऊंट गाड़ी पर आकाशीय बिजली गिरने से ऊंट की मौके पर ही मौत हो गई. फिलहाल आकाशीय बिजली की वजह से घायल दोनों युवक के उपचार के बाद दोनों को घर भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details