राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़: कड़ी सुरक्षा के बीच हटाया गया अतिक्रमण, जमकर हुआ विरोध

चित्तौड़गढ़ में शहर को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए विशेष अभियान चलाया गया, जिसके तहत शनिवार को कई क्षेत्रों से अतिक्रमण हटाया गया. इसको लेकर अतिकर्मियों ने विरोध किया. साथ ही अतिकर्मी नगर परिषद कार्यालय पहुंच गए, लेकिन यहां से उन्हें निराश होकर ही लौटना पड़ा.

By

Published : Feb 22, 2020, 10:04 PM IST

चित्तौड़गढ़ की खबर, City Council Chittorgarh
अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए चलाया गया विशेष अभियान

चित्तौड़गढ़.नगर परिषद चितौड़गढ़ की ओर से शहर को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत शनिवार को शहर के कई क्षेत्रों से अतिक्रमण हटाया गया. इस दौरान सुभाष चौक से अतिक्रमण हटाने के दौरान कुछ लोगों ने विरोध किया और नगर परिषद कार्यालय पहुंचे, लेकिन प्रशासन की सख्ती को देखते हुए उन्हें बैरंग लौटना पड़ा. अतिक्रमण की कार्रवाई के दौरान सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्त रहे. पुलिस लाइन से भी अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया.

अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए चलाया गया विशेष अभियान

जानकारी के अनुसार नगर परिषद चितौड़गढ़ की ओर से अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया. इसके तहत शहर के मुख्य बाजार में अतिक्रमण हटाए गए. पहले तो नगर परिषद के कर्मचारियों ने समझाइश का प्रयास किया, लेकिन लोग अतिक्रमण हटाने को तैयार नहीं हुए.

पढ़ें-चित्तौड़गढ़ में इनडोर स्टेडियम बनाना मेरी जिम्मेदारी : अनुराग ठाकुर

इस दौरान चित्तौड़गढ़ तहसीलदार भूपेंद्र वर्मा और डिप्टी वृद्धिचंद गुर्जर भी पहुंचे. वहीं कोतवाली के अलावा पुलिस लाइन से भी अतिरिक्त जाब्ता तैनात करना पड़ा. अतिकर्मियों को हटाने के लिए पुलिस और नगर परिषद कर्मचारियों ने सख्ती दिखाई. नगर परिषद चित्तौड़गढ़ की ओर से शहर को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए 24 फरवरी तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

अभियान के प्रथम दिन प्रतापनगर के मुख्य मार्ग से अतिक्रमण हटाने के बाद शनिवार को शहर के पुराने क्षेत्र में अभियान चलाया गया. इसके तहत सुभाष चौक, नेहरू बाजार, अप्सरा सिनेमा, सहकार चौराहा, सब्जी मण्डी क्षेत्र से फुटपाथ पर लगे ठेलों और थडियों को हटाया गया.

वहीं, सुभाष चौक पर अतिक्रमण हटाने के दौरान वहां के अतिकर्मियों ने विरोध प्रदर्शन किया. जिसके बाद अतिक्रमण हटाने की सख्ती को देखते हुए ये प्रदर्शनकारी नगरपरिषद कार्यालय पहुंचे, लेकिन वहां से इन्हें निराशा ही हाथ लगी. इस पर दोबारा सुभाष चौक पहुंच गए. विरोध प्रदर्शन की सूचना पर तहसीलदार भूपेन्द्र वर्मा पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई प्रारंभ की.

पढ़ें-BCCI ने शानदार काम किया, तभी क्रिकेट खेलों में आगे : अनुराग ठाकुर

अतिक्रमण हटाने के लिए नगर परिषद का अतिक्रमण निरोधक दस्ता मय जेसीबी, क्रेन, ट्रैक्टर सहित अन्य वाहनों के साथ कार्रवाई कर रहा है. अतिक्रमण दस्ते के साथ प्रभारी नन्दकिशोर चंगेरिया, वहीद खान सहित अन्य कर्मचारी और श्रमिक मौजूद रहे. अतिक्रमण हटाने का यह विशेष अभियान 24 फरवरी तक चलाया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details