राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 25, 2020, 8:18 PM IST

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़ : दूसरे चरण के मतदान के लिए दो दिन पूर्व रवाना हुए मतदान दल...

चित्तौड़गढ़ जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य चुनाव को लेकर द्वितीय चरण के लिए मतदान 27 नवंबर को होगा. इसके लिए जिला निर्वाचन आयोग ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है.

Chittorgarh Panchayati Raj elections, चित्तौड़गढ़ पंचायती राज चुनाव
दूसरे चरण के मतदान के लिए तैयारियां पूरी

चित्तौड़गढ़.पंचायती राज चुनाव के दूसरे चरण में 27 नवंबर को जिले की दो पंचायत समितियों में मतदान होगा. इसके लिए जिला निर्वाचन आयोग ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है. वहीं दूरी अधिक होने के कारण भैंसरोडगढ़ पंचायत समिति में मतदान करवाने के लिए मतदान दल अंतिम प्रशिक्षण लेने के बाद गुरुवार को मतदान केंद्रों की ओर रवाना हुए. वहीं बेगूं पंचायत समिति के लिए मतदान दल शुक्रवार को रवाना होंगे.

जानकारी के अनुसार चित्तौड़गढ़ पंचायती राज चुनाव के दूसरे चरण के लिए 27 नवंबर को होने वाले मतदान को संपन्न करवाने के लिए जिला निर्वाचन विभाग ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है. भैंसरोडगढ़ पंचायत समिति में चुनाव संपन्न कराने के लिए मतदान दल गुरुवार को रवाना हुए. जिला निर्वाचन अधिकारी (जिला कलेक्टर) केके शर्मा ने प्रशिक्षण में मतदान दलों से कहा कि वे मतदान सामग्री को ध्यानपूर्वक चेक कर ले.

पढे़ंःछात्रा की जबरन शादी के प्रयास का मामला, दिल्ली महिला आयोग ने राजस्थान सरकार को लिखा पत्र

उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र की 200 मीटर की परिधिय सीमा में पोस्टर्स, बैनर्स नहीं लगे हो यह देख ले. उन्होंने मोकपोल की तैयारी करने और मतदान प्रारंभ कराने के संबंध में बताया. जिला कलेक्टर शर्मा ने बताया कि चुनाव के दौरान कोविड-19 गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित् कराएं. उन्होंने ईवीएम खराब होने पर इसकी सूचना समय पर संबंधित अधिकारियों को देने के निर्देश दिए.

उन्होंने मतदान दलों से स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने को कहा. उन्होंने बताया कि भैंसरोडगढ़ पंचायत समिति में 96 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें 650 कर्मचारी लगाए गए है. सभी मतदान दल देर रात तक अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचेंगे. वहीं पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान करवाने के लिए पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है.

दोनों ही पंचायत समितियों में संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों की पहचान कर ली गई है, जहां सशस्त्र जाब्ता भी तैनात किया गया है. वहीं हर ग्राम पंचायत और पंचायत समिति क्षेत्र में मोबाइल पुलिस बल की भी तैनाती की गई है. इसके अलावा पुलिस उपाधीक्षक और विभिन्न थानों के थानाधिकारियों की भी तैनाती चुनाव के मद्देनजर की गई है.

पढे़ंःपहले कभी नहीं गए...अब कोरोना संक्रमित होने के बावजूद चिकित्सा मंत्री ने किया RUHS का निरीक्षण

प्रशिक्षण में उप जिला निर्वाचन अधिकारी मुकेश कुमार कलाल और जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्ञानमल खटीक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह ने जिला परिषद सदस्यों/पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव के संबंध में मतदान दलों को चुनाव ड्यूटी निभाते हुए शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने, निर्बाध रूप से मतदान संपन्न कराने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details