राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़ : जिला परिषद में निर्दलीय ने ठोकी ताल...पंचायत समितियों में 6 नवंबर को 14 नामांकन

चित्तौड़गढ़ में पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव-2020 के तहत शुक्रवार को जिला परिषद सदस्य के लिए एक निर्दलीय उम्मीदवार ने नामांकन पत्र प्रस्तुत किया है. वहीं, जिले की पंचायत समिति के लिए शुक्रवार को 14 नामांकन आए हैं.

By

Published : Nov 6, 2020, 7:20 PM IST

जिला परिषद सदस्य नामांकन प्रस्तुत, District council member nomination
पंचायत समितियों में 14 नामांकन

चित्तौड़गढ़. जिले में पंचायती राज और जिला परिषद चुनावों के लिए नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन शुक्रवार को जिला परिषद में वार्ड 16 से एक निर्दलीय ने नामांकन दाखिल किया है. वहीं जिले की पंचायत समितियों में भी सदस्य पद के लिए शुक्रवार को 14 नामांकन आए हैं. सभी भाजपा और कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशियों की सूची का इंतजार कर रहे हैं.

पंचायत समितियों में 14 नामांकन

पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव-2020 के तहत शुक्रवार को जिला परिषद सदस्य के लिए एक उम्मीदवार ने नामांकन पत्र प्रस्तुत किया है. वहीं जिले की पंचायत समिति चित्तौड़गढ़ में 2, कपासन में 2, भूपालसागर में 3, डूंगला में 2, भदेसर में 4 और निम्बाहेड़ा में एक उम्मीदवार ने नामांकन पत्र प्रस्तुत किया. राशमी, बेगूं, बड़ीसादडी़, भैसरोड़गढ़, और गंगरार पंचायत समिति में पंचायत समिति सदस्य के लिए शुक्रवार को किसी भी अभ्यर्थी द्वारा नामांकन पत्र प्रस्तुत नहीं किया गया.

इधर, चित्तौड़गढ़ अतिरिक्त जिला निर्वाचन अधिकारी मुकेश कुमार कलाल ने बताया कि पंचायती राज चुनाव- 2020 के लिए नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन शुक्रवार को एक नामांकन दाखिल हुआ है, जबकि एक नामांकन गुरुवार को दाखिल किया गया था. शुक्रवार को पंचायत समिति चित्तौड़गढ़ के लिए दाखिल हुए दोनों ही नामांकन पत्र भारतीय जनता पार्टी समर्थित प्रत्याशियों के थे. इनमें से एक चित्तौड़गढ़ पंचायत समिति के वार्ड 16 के सोनगर निवासी छोटूलाल धाकड़ का तो दूसरा नामांकन पत्र वार्ड 6 से सहनवा और सेमलिया के मोहन भील का था. अब जबकि नामांकन प्रक्रिया के 3 दिन शेष रहे हैं और 1 दिन रविवार का अवकाश होने के कारण नामांकन दाखिले का काम बंद रहेगा.

पढ़ेंःगुर्जर आंदोलन का आज छठा दिन, अब पीलूकापुरा में महिलाओं ने भी जमाया रेलवे ट्रैक पर कब्जा

अब देखना यह है कि दोनों ही प्रमुख दलों भाजपा और कांग्रेस अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा में कितना समय और लेते हैं. अधिकृत सूची जारी होने के बाद ही नामांकन प्रक्रिया में तेजी आने की संभावना है. ऐसा माना जा रहा है कि नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन ही दोनों ही प्रमुख दल अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर सकते हैं. इससे कि पार्टी के अंदर बगावत के स्वर मुखर नहीं हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details