राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

3 से 5 जनवरी तक चित्तौड़गढ़ फोर्ट फेस्टिवल, विदेशी पर्यटकों को लुभाने का होगा प्रयास

3 जनवरी से 5 जनवरी तक चित्तौड़गढ़ फोर्ट फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा. आयोजन की सफलता के लिए जिला प्रशासन ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं. विदेशी सैलानियों को लुभाने के भी प्रयास किए जा रहे हैं.

By

Published : Dec 6, 2019, 4:46 PM IST

Fort Festival Chittorgarh News,  फोर्ट फेस्टिवल चित्तौडग़ढ़ न्यूज
3 से 5 जनवरी तक चित्तौड़गढ़ फोर्ट फेस्टिवल

चित्तौडग़ढ़.चित्तौड़गढ़ फोर्ट फेस्टिवल का आयोजन अगले महीने जनवरी में होना है, लेकिन इसकी तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन ने अभी से कमर कस ली है. इसमें विशेष तौर पर विदेशी सैलानियों को लुभाने का प्रयास किया जाएगा, साथ ही विदेशी मेहमानों का सम्मान भी होगा. स्थानीय संस्थाओं की मदद भी ली जाएगी और आम जनता को भी जोड़ा जाएगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इससे जुड़ सकें.आयोजन की तैयारियों को लेकर अतिरिक्त कलेक्टर की अध्यक्षता में शुक्रवार को कोर कमेटी की बैठक हुई, जिसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई.

3 से 5 जनवरी तक चित्तौड़गढ़ फोर्ट फेस्टिवल

2 दिन पहले हुई बैठक में 3 से 5 जनवरी तक चित्तौड़गढ़ फोर्ट फेस्टिवल के आयोजन का निर्णय लिया गया था. इसी सन्दर्भ में अतिरिक्त कलक्टर मुकेश कलाल की अध्यक्षता में कोर कमेटी की बैठक हुई, जिसमें तैयारियों पर चर्चा की गई. बैठक में उपखंड अधिकारी तेजस्वी राणा, नगर परिषद आयुक्त दुर्गा, पर्यटन अधिकारी शरद व्यास, पुरातत्व विभाग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. इसमें अतिरिक्त कलेक्टर (प्रशासन) मुकेश कलाल ने बताया, कि लगातार दूसरे साल ये आयोजन हो रहा है. इसमें पिछले साल जो कार्यक्रम हुए थे, उसके साथ ही कुछ नए कार्यक्रम होंगे.

पढ़ें- प्रदेश भर में चल रही रेजिडेंट चिकित्सकों की हड़ताल खत्म, सभी मांगों पर बनी सहमति

फेस्टिवल में तीनों दिन सुबह से लेकर रात तक कार्यक्रम चलेंगे, जिनका प्रचार-प्रसार किया जाएगा. सोशल मीडिया के साथ ही माउथ पब्लिसिटी के प्रयास किए जा रहे हैं. चित्तौड़गढ़ जिले के आसपास उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, बूंदी, कुंभलगढ़ पर्यटन स्थल पर भी प्रचार-प्रसार किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details