राजस्थान

rajasthan

कोरोना पर शिक्षा विभाग की अलग-अलग नीतियां, एक स्कूल बंद तो दूसरे का हो रहा संचालन

By

Published : Jan 19, 2022, 9:22 PM IST

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में कोरोना को लेकर शिक्षा विभाग की नीतियां (Education Department Policy On Corona) स्पष्ट नहीं हो पा रही हैं. जिले में एक विद्यालय में कोरोना का केस आने पर स्कूल को विभाग ने बंद करवा दिया जबकि दूसरे स्कूल का संचालन पॉजिटिव केस मिलने के बाद भी जारी है.

कोरोना पर शिक्षा विभाग की अलग-अलग नीतियां
कोरोना पर शिक्षा विभाग की अलग-अलग नीतियां

चित्तौड़गढ़.कोरोना को लेकर शिक्षा विभाग अलग-अलग नीति (Education Department Policy On Corona) अपना रहा है. किसी विद्यालय में पॉजिटिव केस आने पर अपनाए जाने वाले नियमों पर कंफ्यूज भी दिखाई दे रहा है. ऐसा ही मामला भादसोड़ा कस्बे के दो राजकीय विद्यालयों में सामने आया है. जहां विद्यार्थी के कोरोना संक्रमित आने पर कहीं स्कूल बंद है, तो कहीं चालू है.

छात्रा कोरोना पॉजिटिव फिर भी चल रहा स्कूल

दरअसल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भादसोड़ा की एक छात्रा कोरोना पॉजिटिव आई. हालांकि रिपोर्ट आने के बाद अन्य छात्राओं में डर देखा गया लेकिन विद्यालय का संचालन जारी रहा. कक्षा छह की बालिका सिर दर्द और सर्दी जुकाम के कारण 14 जनवरी से विद्यालय नहीं आ रही थी. उसे सिर दर्द एवं सर्दी जुकाम की शिकायत थी, जिसकी आर टी पी सी आर रिपोर्ट मंगलवार शाम को कोरोना पॉजिटिव आई. जैसे ही गांव के लोगों को पता चला अपनी बच्चियों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो उठे.

यह भी पढ़ें - सोमवार से पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल, शिक्षा विभाग ने जारी की SOP

एक स्कूल बंद तो दूसरे का संचालन जारी

हालांकि कोरोना संक्रमण के डर के मारे कई छात्राएं विद्यालय नहीं पहुंची, लेकिन विद्यालय का संचालन जारी रहा. इस कारण विद्यालय जाने वाली छात्राओं में संक्रमण फैलने की आशंका बढ़ गई. संस्था प्रधान संजय कोदली ने बताया कि बालिका के पॉजिटिव आने की रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को अवगत करा दी गई है. उनके निर्देश (Education Department Corona Guideline) अनुसार विद्यालय संचालित किया जाएगा. आपको बता दें कि कस्बे के एक अन्य सरकारी विद्यालय राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के एक छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव (Student Corona Report positive in Chittorgarh) आने के बाद अवकाश घोषित कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details