राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ एसीबी की प्रतापगढ़ में कार्रवाई, 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते बाबू को दबोचा

By

Published : Apr 18, 2023, 8:04 PM IST

चित्तौड़गढ़ एसीबी की टीम ने प्रतापगढ़ में कॉपरेटिव के बाबू को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया.

Cooperative clerk arrested in bribe case in Pratapgarh
चित्तौड़गढ़ एसीबी की प्रतापगढ़ में कार्रवाई, 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते बाबू को दबोचा

चित्तौड़गढ़.भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने मंगलवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. ब्यूरो ने प्रतापगढ़ में कॉपरेटिव के बाबू को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते दबोच लिया. रिश्वत की राशि नवीन समिति के वेरिफिकेशन के बदले ली गई थी.

एसीबी चित्तौड़गढ़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाश सांधू के निर्देशन में यह कार्रवाई की गई. सांधू ने बताया कि गिरजा शंकर पुत्र गणेश राम शर्मा द्वारा एसीबी के समक्ष 17 अप्रैल को शिकायत की गई थी. परिवाद के अनुसार फरियादी द्वारा श्री ब्रह्म सभा संस्थान समिति के प्रबंध कार्यकारिणी के पुनर्गठन के बाद नवीन समिति की सर्टिफाइड कॉपी लेने के लिए उप रजिस्ट्रार सहकारी समिति प्रतापगढ़ कार्यालय में आवेदन किया था. इसकी पत्रावली पिछले 1 साल से लंबित थी, लेकिन अधिकारी सर्टिफाइड कॉपी देने में आनाकानी कर रहे थे.

पढ़ेंःJhalawar ACB Action: सरपंच और वार्ड पंच 50 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

ऐसे में कनिष्ठ सहायक उप पंजीयक कार्यालय सहकारी समितियां प्रतापगढ़ भागीरथ गोदारा पुत्र धनाराम जाट से संपर्क किया, तो उसने इस काम के लिए 50000 रुपए की डिमांड की. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने शिकायत का सत्यापन उसी दिन करवाते हुए मंगलवार को ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया. फरियादी द्वारा आरोपी को 50000 रुपए दिए गए, तो एसीबी की टीम को देखकर उसने रुपए फेंक दिए. जिसे एसीबी की टीम ने बरामद कर लिया और आरोपी भागीरथ गोदारा को गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ेंःउदयपुर में निलंबित DYSP समेत 4 लोगों के खिलाफ चार्जशीट पेश, जानें पूरा मामला

इससे पूर्व आरोपी को वर्ष 2002 में नागौर एसीबी ने एक दुकानदार रामेश्वर लाल दाधीच से 10 रुपए की रिश्वत लेने के मामले में एसीबी कोर्ट जोधपुर ने 2 साल की सजा सुनाई गई थी. उसके आधार पर विभाग ने उसे बर्खास्त कर दिया. लेकिन वर्ष 2018 में उच्च न्यायालय के आदेश पर पुनः सर्विस में आ गया. कार्रवाई टीम में पुलिस निरीक्षक दया लाल चौहान, हेड कांस्टेबल श्यामलाल, दलपत सिंह, कांस्टेबल सुरेश मीणा, दिनेश कुमार, मानसिंह, जितेंद्र सिंह, आशा कुमारी और शेर सिंह शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details