राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 15, 2022, 5:06 PM IST

ETV Bharat / state

Chittorgarh Police Action: निम्बाहेड़ा पुलिस ने पकड़ा 6 लाख मूल्य का डोडा चूरा, चालक गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ जिले की निम्बाहेड़ा सदर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते 6 लाख रुपए का डोडा चूरा (Chittorgarh Police caught doda sawdust) पकड़ा है. कार की डिक्की में 5 प्लास्टिक के कट्टों में डोडा चूरा (Chittorgarh Police caught Drugs) भरा हुआ पाया गया, जिसका वजन एक क्विंटल से ज्यादा है.

Chittorgarh Police Action
Chittorgarh Police Action

चितौड़गढ़. जिले की निम्बाहेड़ा सदर थाना पुलिस की ओर से मादक पदार्थों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक क्विंटल से ज्यादा डोडा चूरा (Chittorgarh Police caught doda sawdust) पकड़ा है. जिसकी कीमत लगभग 6 लाख रुपए है. पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है. इस दौरान एक आरोपी कार से फरार हो गया है.

पुलिस अधीक्षक चितौड़गढ़ राजेन्द्र प्रसाद गोयल ने बताया कि निम्बाहेड़ा सदर सीआई फूलंचद के सुपरविजन में उप निरीक्षक नारूलाल मय टीम ने निम्बाहेड़ा-चित्तौड़गढ़ हाईवे रोड वन्डर चौराया पर नाकाबंदी की थी. इस दौरान नीमच की तरफ से एक कार आती हुई दिखाई दी. इसके चालक के ने पुलिस जाप्ता को देख कर कार को वापस घुमा कर गलत दिशा में लेकर भगाने लगा. शंका होने से जाप्ते ने उसका पीछा कर बोराखेडी चौराहा पर जाकर कार को रोककर पूछताछ की.

यह भी पढ़ें - Chittorgarh Police Action: जिला परिषद सदस्य के बाड़े से पुलिस ने पकड़ा 40 लाख का डोडा चूरा

5 प्लास्टिक के कट्टों में डोडा चूरा

पूछताछ में चालक ने अपना नाम महावीरसिंह पुत्र हनुमानसिंह राजपुत निवासी नानण थाना पीपाड़ जिला जोधपुर बताया. कार से भागे व्यक्ति का नाम पुखराज विश्नोई निवासी भेट जिला नागौर बताया. कार की नियमानुसार तलाशी ली गई तो कार की डिक्की में 5 प्लास्टिक के कट्टों में डोडा चूरा (Chittorgarh Police caught Drugs) भरा हुआ पाया गया. इसके बाद पुलिस ने अवैध डोडा चुरा को जब्त कर लिया. जिसका वजन 1 क्विटल 8 किलो 500 ग्राम मय बारदान था. पुलिस ने तस्करी में प्रयुक्त कार को जप्त करते हुए आरोपी महावीरसिंह को गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details