राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 13, 2023, 9:55 PM IST

ETV Bharat / state

Chittorgarh Police Action: चावल की आड़ में तस्करी, 750 किलोग्राम से अधिक डोडा चूरा के साथ एक गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ पुलिस ने शुक्रवार को कार्रवाई कर 755 किलो से अधिक डोडा चूरा (smuggler with doda sawdust arrested in chittorgarh) जब्त किया है. पुलिस इस मामले में गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर रही है.

smuggler with doda sawdust arrested in chittorgarh
smuggler with doda sawdust arrested in chittorgarh

चित्तौड़गढ़.जावदा थाना पुलिस ने शुक्रवार दोपहर नाकाबंदी के दौरान एक बिना नंबर के ट्रैक्टर से 755 किलो 800 ग्राम अवैध डोडा चूरा (smuggler with doda sawdust arrested in chittorgarh) जब्त किया है. पुलिस ने इस मामले में मध्य प्रदेश के नीमच जिले के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ट्रैक्टर में चावल के कट्टों के नीचे अवैध डोडा चूरा भरकर ले जा रहा था. जब्त डोडा चूरा की बाजार में अनुमानित कीमत करीब 22 लाख रुपए आंकी गई है.

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि थानाधिकारी कमल चंद मीणा थाने के पुलिसकर्मियों के साथ शुक्रवार को थाने के सामने कोटड़ा बालाजी चौराहे पर नाकाबंदी कर रहे थे. नाकाबंदी के दौरान निमोदा गांव की तरफ से एक बिना नंबरी ट्रैक्टर आया, जिसका चालक पुलिस जाब्ता को नाकाबंदी करते देख भागने लगा.

पढ़ें.Police Action in Dungarpur: नशे का खर्चा निकालने के लिए बेचने लगा ब्राउन शुगर, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

संदिग्ध होने पर ट्रैक्टर को रोक कर चालक को डिटेन किया गया. पुलिस ने ट्रैक्टर की तलाशी ली. ट्रॉली में आधे अधूरे भरे अलग-अलग रंग के चावल के कुल 16 कट्टे रखे थे. जिनके नीचे त्रिपाल लगा हुआ था. चावल के कट्टो व त्रिपाल को हटाकर देखा तो उनके नीचे 37 कट्टों में भरा 755 किलो 800 ग्राम अवैध डोडा चुरा पाया गया. अवैध अफीम डोडा चूरा और ट्रैक्टर को जब्त कर मध्य प्रदेश के नीमच निवासी रामलाल पुत्र कन्हैया लाल भील को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार आरोपी से मोबाइल भी जब्त किया गया. थाना जावदा पर एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार आरोपी रामलाल भील से पूछताछ की जा रही है. बता दें कि बाजार में डोडा चूरा की कीमत 3000 रुपए प्रति किलो मानी गई है. इस लिहाज से जब्त डोडा चूरा की कीमत करीब 22 लाख रुपए आंकी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details