राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़ : बिजली के पोल पर हुआ शॉर्ट सर्किट...और देखते ही देखते राख हो गया 24 ट्रॉली चारा

चित्तौड़गढ़ में मंगलवार को खलिहान में आग लगने से 24 ट्रॉली चारा जलकर राख हो गया. खेत के पास लगे विद्युत पोल में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात कही जा रही है. पीड़ित किसानों का कहना है कि आग लगने से करीब 5 लाख रुपए का नुकसान हुआ है.

By

Published : Dec 29, 2020, 7:25 PM IST

चित्तौड़गढ़ की ताजा हिंदी खबरें, Negligence of Electricity Municipal Corporation
शॉर्ट सर्किट से 24 ट्रॉली चारा जला

चित्तौड़गढ़.शहर के नजदीकी चित्तौड़ी गांव में मंगलवार को बिजली के पोल पर शॉर्ट सर्किट होने से 24 ट्रॉली चारा जलकर स्वाह हो गया. साथ ही खेत पर बने एक मकान को भी नुकसान पहुंचा है. आग की इस घटना में करीब 5 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. घटना की सूचना के बाद नगर परिषद चित्तौड़गढ़ से दमकल मौके पर पहुंची लेकिन आग बुझाने की मशक्कत फेल साबित हुई.

खेत में रखा 24 ट्रॉली चारा जला

जानकारी के अनुसार चित्तौड़ी निवासी रतनलाल धाकड़ और उदयराम दोनों भाइयों के खेत पर करीब 24 ट्राली ज्वार की कड़बी रखी हुई थी. इसका ढेर खेत पर बने कमरों के पीछे था. इसके पास ही विद्युत विभाग का पोल लगा हुआ है. आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट से चिंगारियां चारे में गिरीं और आग लग गई. धुआं उठते देख कर कई ग्रामीण मौके पर दौड़े. आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए.

इस पर मामले की सूचना चित्तौड़गढ़ दमकल स्टेशन को दी गई. दो दमकल मौके पर पहुंचीं भी लेकिन पौन घण्टे की मशक्कत के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ. आग की घटना से इलाके में अफरातफरी का माहौल रहा.

पढ़ें -Ground Report : जिंक गैस में उड़ गए अन्नदाता के अरमान...झुलसी फसलें, बेहाल हुए पशु-पक्षी

बताया जा रहा है कि एक भाई के करीब 12 तो दूसरे भाई के करीब 13 ट्राली चारा हुआ था. आग में 24 ट्रॉली चारा पूरी तरह जल गया. गनीमत रही कि आग खलिहान के पास बने कमरों तक नहीं पहुंची. इन कमरों में भी भूसा भरा हुआ था. ऐसे में नुकसान ज्यादा होता. चित्तौड़ी निवासी कमलेश धाकड़ ने बताया कि गांव में और सभी जगह ट्रांफार्मर लगा हुआ है, जहां बिजली तार खुले हुए हैं. कई बार निगम के अधिकारियों को बुलाया और शिकायत भी दी थी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई. निगम की लापरवाही के चलते नुकसान उठाना पड़ा है. सबसे बड़ी समस्या तो मवेशियों को चारा खिलाने की आ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details