राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़ : एक दिन में 17 लोग कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन अलर्ट

चित्तौड़गढ़ में गुरुवार को एक ही दिन में 17 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. ऐसे में प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है. जिसके बाद अतिरिक्त जिला कलेक्टर मुकेश कलाल, अतरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने शहर का निरीक्षण किया.

By

Published : Jul 30, 2020, 1:59 PM IST

चित्तौड़गढ़ में कोरोना के मरीज,  चित्तौड़गढ़ की खबर,  rajasthan news,  corona positives in chittaurgarh
एक दिन में 17 की रिपोर्ट पॉजिटिव

चितौड़गढ़. जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. बुधवार रात को आई रिपोर्ट में जिले में कोरोना के 17 पॉजिटिव मरीज आने के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया. अचानक हुए इस कोरोना बलास्ट से सभी सकते में आ गए. जिसके बाद गुरुवार को प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने शहरी क्षेत्र का दौरा किया.

एक दिन में 17 की रिपोर्ट पॉजिटिव

जानकारी के अनुसार चितौड़गढ़ में बुधवार शाम तक कोरोना के एक्टिव केस केवल 27 ही थे, लेकिन रात को कोरोना विस्फोट हो गया. एक ही दिन में 17 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शहर के व्यस्तम मार्केट में एक महिला के कोरोना पॉजिटिव के आने से कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा बढ़ गया है. इस कारण प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है.

गुरुवार सुबह से ही प्रशासन और पुलिस जाप्ता मार्केट के बीच में आकर जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित करने की तैयारी में लगा हुआ है. अतिरिक्त जिला कलेक्टर मुकेश कलाल, अतरिक्त पुलिस अधीक्षक सरितासिंह सहित अन्य अधिकारियों ने शहर का निरीक्षण किया.

यह भी पढ़ें :कोटा : सेंट्रल जेल में फिर मिले 11 पॉजिटिव...कुल 75 नए मामले आए सामने

सभी अधिकारी कोतवाली थाने में एकत्रित हुए और बाद में गोल प्याऊ चौराहे पर पहुंचे, जहां से निरीक्षण की शुरुआत की. शहर के बलाइयों की कुई स्थित मुख्य बाजार में भी जीरो मोबिलिटी क्षेत्र लगा कर सभी दुकानों और प्रतिष्ठानों को बंद करवा दिया गया है और बिना मास्क के दुकानदार और खरीदारों के चालान भी काटे जा रहे हैं.

अलर्ट मोड पर आया प्रशासन

इसके अलावा गोल प्याऊ, दिल्ली गेट और चामटी खेड़ा का निरीक्षण कर कर्फ़्यू लगा दिया गया है. शहर प्रशासन व पुलिस प्रशासन को अब कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा नजर आ रहा है.

गौरतलब है कि चित्तौड़गढ़ में कोरोना की शुरुआत निंबाहेड़ा से हुई थी, लेकिन इसके बाद काफी हद तक प्रशासन ने प्रयास कर कोरोना के मामले को रोकने में सफलता प्राप्त कर ली थी. इसके चलते जिले में केवल दो ही एक्टिव केस शेष थे, लेकिन अचानक फिर से चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय सहित पूरे जिले में कोरोना के लगातार के बढ़ते जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details