राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

यह लड़ाई झालावाड़ की मिट्टी और बाहरी आक्रांताओं के बीच की है - प्रमोद शर्मा

कांग्रेस ने देर रात प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी. जिसमें झालावाड़-बारां से चौंकाने वाला नाम सामने आया है. कांग्रेस ने झालावाड़-बारां लोकसभा सीट से प्रमोद शर्मा को मैदान में उतारा है. ईटीवी भारत ने प्रमोद शर्मा से खास बातचीत की जिसमें उन्होंने कहा कि यह लड़ाई झालावाड़ की मिट्टी और बाहरी अक्रांताओं के बीच की है.

By

Published : Apr 2, 2019, 6:00 PM IST

यह लड़ाई झालावाड़ की मिट्टी और बाहरी आक्रांताओं के बीच की है - प्रमोद शर्मा

झालावाड़. टिकट मिलने के पीछे सबसे बड़ी वजह बताते हुए प्रमोद शर्मा ने कहा कि उन्होंने साढ़े चार साल तक झालावाड़-बारां में संघर्ष किया है. जिसमें उन्होंने वसुंधरा राजे और सांसद दुष्यंत सिंह की अकर्मण्यता को लेकर लगातार आवाज उठाई थी. उन्होंने कहा कि सांसद दुष्यंत सिंह ने झालावाड़ की जनता को लज्जित, अपमानित व प्रताड़ित किया है. ऐसे में कांग्रेस ने झालावाड़ के मूल निवासी और यहां के बेटे को मैदान में उतारकर बीजेपी के सामने चुनौती पेश की है.

प्रमोद शर्मा ने कहा कि झालावाड़ इन के बाप की बपौती नहीं है अब से यहां पर झालावाड़ के लोग राज करेंगे. उन्होंने कहा कि वे इस क्षेत्र में छात्र राजनीति से ही सक्रिय है. पहले झालावाड़-बारां का एक ही पीजी कॉलेज हुआ करता था उसमें वह छात्र संघ अध्यक्ष रहे हैं इसलिए उनका संपर्क अनेक छात्रों से हैं. ऐसे में वे छात्रों को संगठित करते हुए उनको मिशन के रूप में लगाएंगे और गांव गांव ढाणी में संपर्क करते हुए इस लड़ाई को लड़ेंगे.

उन्होंने कहा कि यह लड़ाई झालावाड़ की मिट्टी और बाहरी आक्रांताओं के बीच की है. इन जमे हुए आक्रांताओं ने यहां की आम जनता, बेरोजगारों, मजदूरों का शोषण किया है. शर्मा ने वसुंधरा राजे पर आरोप लगाते हुए कहा कि यहां पर पहले हिल मिलकर रहने की परंपरा थी लेकिन इन्होंने विद्वेष और वैमनस्य पैदा कर दिया है. उन्होंने कहा कि हमेशा कांग्रेस सबको साथ लेकर काम करती है ऐसे में हम सबका दिल जीतते हुए इस चुनाव को लड़ेंगे.

उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों से संसद में झालावाड़ के किसानों, महिलाओं, पीड़ितों और वंचितों की आवाज वर्षो से संसद में नही उठी है. इसलिए सबसे पहले इनकी आवाज बनने की कोशिश की जाएगी ताकि रोजगार के नए संसाधन विकसित किये जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details