राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पुलिस दिवस के मौके पर बीकानेर रेंज के 303 जवान सम्मानित

चूरू में सोमवार को पुलिस दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया. चूरू में पुलिस लाइन में बीकानेर रेंज स्तरीय पुलिस के जवानों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया. जिसमें कई जवानों का सम्मान किया गया.

By

Published : May 27, 2019, 8:32 AM IST

पुलिस दिवस के मौके पर पुलिस के जवानों का सम्मान

चूरू.पुलिस दिवस पर सोमवार को चूरू पुलिस लाइन में बीकानेर रेंज स्तरीय पुलिस के जवानों का सम्मान समारोह आयोजित हुआ. समारोह में बीकानेर रेंज के 303 पुलिस के जवानों का सम्मान किया गया. इस रेंज स्तरीय सम्मान समारोह में बीकानेर, श्रीगंगानगर, चूरू व हनुमानगढ़ के पुलिस के जवानों का सम्मान किया गया.

बता दें कि इस मौके पर जिला स्तरीय पुलिस दिवस समारोह भी आयोजित हुआ. जिसमें चुरू के 18 पुलिस के जवानों को उत्तम सेवा चिन्ह से सम्मानित किया गया. इसी तरह रेंज स्तरीय पुलिस दिवस सम्मान समारोह में 303 पुलिस के जवानों का सम्मान किया गया. सम्मान समारोह से पहले पुलिस लाइन परेड ग्राउंड पर परेड की गई. सम्मान बीकानेर आईजी बीएल मीणा ने किया.

पुलिस दिवस के मौके पर पुलिस के जवानों का सम्मान

108 सर्वोत्तम सेवा चिन्ह और 195 अति उत्तम सेवा चिन्ह, सर्वोत्तम सेवा चिन्ह ,3 सब इंस्पेक्टर, 18 एसआई, हैड कांस्टेबल और 16 कांस्टेबल को दिया गया. अति उत्तम सम्मान एक सब इंस्पेक्टर, 6 हेड कांस्टेबल और 131 कांस्टेबल को दिया गया.

रेंज स्तरीय पुरुष दिवस सम्मान समारोह में बीकानेर के 16 जवानों को सेवा चिन्ह और 51 जवानों को अति उत्तम सेवा चिन्ह, श्रीगंगानगर के 60 जवानों को सर्वोत्तम सेवा चिन्ह और 40 जवानों को अति उत्तम सेवा चिन्ह दिया गया . इसी तरह चूरू के 18 जवानों को सेवा चिन्ह और 49 जवान को अति उत्तम सेवा चिन्ह गया. हनुमानगढ़ के 19 जवानों को सर्वोत्तम सेवा चिन्ह और 56 पुलिस के जवानों को अति उत्तम सेवा चिन्ह दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details