राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान में 'मिराज' के बाद 'अभिनंदन' भी आया...पढ़ें रोचक कहानी

विंग कमाडंर अभिनंदन अब भारत लौट चुके हैं. उनके शौर्य और साहस पर पूरे देश को उनपर गर्व है. जिले के किशनगढ़बास में एक परिवार ने विंग कमांडर अभिनंदन के वतन वापसी पर कुछ ज्यादा ही खुश नजर आए और इस पल को जीवन भर याद रखने के लिए एक अनोखा काम कर डाला.

By

Published : Mar 2, 2019, 2:51 PM IST

देखें फोटो

अलवर. विंग कमाडंर अभिनंदन अब भारत लौट चुके हैं. उनके शौर्य और साहस पर पूरे देश को उनपर गर्व है. जिले के किशनगढ़बास में एक परिवार ने विंग कमांडर अभिनंदन के वतन वापसी पर कुछ ज्यादा ही खुश नजर आए और इस पल को जीवन भर याद रखने के लिए एक अनोखा काम कर डाला.


परिवार के घर शुक्रवार प्रातः 7:15 बजे एक बच्चे ने जन्म लिया. उत्साहित परिवार ने अपने नवजात बच्चे का नाम अभिनंदन रखा है. परिवार का कहना है कि बच्चे का नाम अभिनंदन रखने से विंग कमाडंर अभीनंदन का पराक्रम हमेशा याद रहेगा. नवजात की मां का कहना है कि उसका बेटा अभिनंदन जैसे बहादुर बने इसकी वो कामना करेगी. साथ ही बच्चे की मां ने संकल्प भी लिया है कि वे अपने बेटे को बड़ा होकर देश की सेवा के लिए सेना में ही भेजेंगी.

देखें वीडियो


कस्बा किशनगढ़बास के जनेश भूटानी के यहां पोत्र रत्न प्राप्त होने पर उन्होंने उसका नाम अभिनंदन रखा है. जनेश भूटानी ने बताया कि वह टीवी देख रहा थे और अभिनंदन की बहादुरी के किस्से चल रहे थे. तभी उनके पुत्रवधू प्रसव पीड़ा के चलते राजकीय सरकार अस्पताल ले जाया गया. जहां उसने पुत्र को जन्म दिया.वहीं इसी दौरान पूरा परिवार वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन के शौर्य और अदम्य साहस से जुड़ी खबरों को देख रहा था. जिस से प्रेरित होकर उन्होंने पुत्र का नाम अभिनंदन रखा है.


सरपंच जनेश भूटानी की पुत्रवधू सपना पत्नी सचिन भूटानी का कहना है कि परिवार एवं उनकी चाहत है कि उनका पुत्र भी देश के रियल हीरो अभिनंदन के जैसा ही देश का नाम रोशन करें. वह उसे देश सेवा के लिए सेना में भेजना चाहेंगी. इस मौके पर परिवार की ओर से अस्पताल स्टाफ का मुंह भी मीठा कराया गया. अस्पताल में नवजात बच्चे का नाम अभिनन्दन रखे जाने और कस्बे के बड़ी संख्या में लोग पहुचे ओर जश्न मनाया और मिठाईयां बांटी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details