राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भाजपा राजस्थान में बनाएगी 11 लाख नए सदस्य, 23 जून को जयपुर में बड़ी बैठक

भारतीय जनता पार्टी के संगठन महापर्व के दौरान चलने वाले सदस्यता अभियान के तहत राजस्थान में 11 लाख नए सदस्य बनाए जाएंगे. हालांकि पिछले लक्ष्य की तुलना में इस बार हाथ में लिया गया लक्ष्य कम जरूर है. इस लक्ष्य को लेकर 23 जून को जयपुर में बड़े स्तर पर बैठक का आयोजन होगा.

By

Published : Jun 19, 2019, 5:13 PM IST

भाजपा राजस्थान में बनाएगी 11 लाख नए सदस्य...23 जून को जयपुर में बुलाई बड़ी बैठक

जयपुर .देश भर में चल रहे भाजपा के संगठन महापर्व के दौरान राजस्थान में सदस्यता अभियान के जरिए भाजपा 11 लाख नए सदस्य बनाएगी. अभियान को गति देने के लिए पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री रामलाल खुद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपनी 44 प्रदेश इकाइयों से रूबरू हुए.

भाजपा राजस्थान में बनाएगी 11 लाख नए सदस्य...23 जून को जयपुर में बुलाई बड़ी बैठक

जयपुर में इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अभियान के संयोजक सतीश पूनिया और संगठन महामंत्री चंद्रशेखर व प्रदेश महामंत्री ब्रह्मदेव सिंह जुड़े. इस दौरान जहां जेपी नड्डा ने सदस्यता अभियान से जुड़े हर बैठक और कार्यक्रम को तय अवधि में पूरा करने के निर्देश दिए. वहीं, निर्देशों की पालना के लिए प्रदेश भाजपा ने 23 जून को अभियान से जुड़े जिलों के संयोजक और प्रभारियों की बैठक बुला ली. जयपुर में होने वाली इस बैठक के बाद ही प्रदेश नेतृत्व अभियान का पूरा खाका खींचेगा.

इस बार राजस्थान में सदस्यता अभियान के दौरान 11 लाख नए सदस्य बनाए जाएंगे. लेकिन जो सदस्य बनाए जाएंगे, वह टेलीफोन पर मिस कॉल देने के साथ ही सदस्यता फॉर्म भरकर भी बनाए जाएंगे. ये दो व्यवस्थाएं इसलिए की गई हैं ताकि जहां मोबाइल नेटवर्क काम नहीं करता वहां फॉर्म भरवाकर भी नए सदस्य बनाए जा सके. वहीं, पिछली बार चलाए गए सदस्यता अभियान में मोबाइल मिस कॉल के जरिए सदस्यता बनाने से जो गड़बड़ियां सामने आई थी, उनको भी प्रदेश भाजपा नेता अब स्वीकार करने लगे हैं. यही कारण है कि इस बार 55 लाख सदस्यों को आधार मानकर ही 20 प्रतिशत नए सदस्य बनाने का टारगेट लिया गया है.

बहरहाल नए सदस्य बनाने के अभियान के साथ ही पार्टी के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को भी अलग-अलग टारगेट दिया जाएगा. ताकि नए सदस्य बनाने का जो लक्ष्य प्रदेश नेतृत्व ने हाथ में लिया है वह अभियान के दौरान निर्धारित समय पर पूरा हो सके. हालांकि किस जनप्रतिनिधि को क्या लक्ष्य मिलेगा, इसका खुलासा आगामी 23 जून को होने वाली बैठक के दौरान ही होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details