राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कांग्रेस मुख्यालय पर ब्लॉक अध्यक्ष को लेकर कार्यकर्ताओं का हंगामा...कहा- फैसला नहीं बदला तो लोकसभा चुनाव बड़े अंतर से हारेगी पार्टी

जयपुर. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर ब्लॉक अध्यक्ष बदलने को लेकर जमकर हंगामा हुआ. पुराने ब्लॉक अध्यक्ष के समर्थक ने पार्टी को चेतावनी दी कि अगर फैसला वापस नहीं लिया गया तो संगठन से इस्तीफा दे देंगे.

By

Published : Mar 12, 2019, 7:56 PM IST

फोटो.

राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय में मंगलवार को उस समय हंगामा हो गया जब बड़ी संख्या में सांगानेर और मानसरोवर के ब्लॉक अध्यक्ष बदलने के विरोध में लोग प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंच गए और नारेबाजी की. इस दौरान कांग्रेस मुख्यालय मैं कैंपेन कमेटी की मीटिंग भी चल रही थी.
दरअसल सांगानेर ब्लॉक अध्यक्ष विरदी चंद शर्मा और मानसरोवर ब्लॉक अध्यक्ष मोहन सिंघानिया को हटाने के विरोध में यह कांग्रेस कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे थे. सांगानेर में दिनेश व्यास को और मानसरोवर में मनोज पांडे को ब्लॉक अध्यक्ष बनाया गया है. इस दौरान नाराज कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि जिन लोगों को नया ब्लॉक अध्यक्ष बनाया गया है. उन्होंने कांग्रेस के विरोध में चुनाव लड़ा था और उन्हें कांग्रेस में किसी कार्यकर्ता का समर्थन नहीं है.

देखें वीडियो

वहीं खास बात यह रही कि नगर निगम में महिला उत्थान समिति के चेयरमैन सुमन गुर्जर और लाइट समिति के चेयरमैन धर्मसिंह सिंघानिया भी इस विरोध में शामिल थे. इन दोनों नेताओं ने भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं का समर्थन किया और नए बने ब्लॉक अध्यक्षों को बदलने के लिए कांग्रेस आलाकमान को शिकायत करने की बात कही.
इस दौरान जब दोनों ब्लॉक अध्यक्ष संगठन महामंत्री महेश शर्मा को ज्ञापन देने पहुंचे तो ब्लॉक अध्यक्ष मोहन सिंघानिया ने उन्हें साफ कह दिया कि अगर कांग्रेस पार्टी फैसला नहीं बदलती है तो उन्हें चुनाव में इसका असर देखने को मिलेगा और पार्टी बड़े अंतर से चुनाव हारेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details