राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदी में उप जिला प्रमुख व उपप्रधानों के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी...कांग्रेस से बंसीलाल मार सकते हैं बाजी

बूंदी में जिला प्रमुख निर्वाचित होने के साथ ही शुक्रवार को उप जिला प्रमुख के चुनाव आयोजित हो रहे हैं. जहां उप प्रधानों को चुनाव हो रहा है. कांग्रेस से उप जिला प्रमुख के लिए बंसीलाल को प्रत्याशी बनाया गया है, जबकि बीजेपी से कन्हैयालाल को यहां पर प्रत्याशी बनाया गया है.

By

Published : Dec 11, 2020, 5:48 PM IST

उप जिला प्रमुख और उप प्रधानों के चुनाव, Elections of Deputy District Heads and Deputy Heads
बूंदी में कांग्रेस से बंसीलाल की जीत तय

बूंदी. जिले में कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच उप जिला प्रमुख और उप प्रधानों के चुनाव आयोजित हो रहे हैं. यहां पर उप जिला प्रमुख के लिए कांग्रेस ने बंसीलाल और बीजेपी ने कन्हैयालाल को टिकट देकर उनका नामांकन भरवाया है. इसी तरह जिले की पांचों पंचायत समितियों में उप प्रधानों के लिए नामांकन प्रक्रिया को पूरा कर लिया गया है.

दोपहर 3:00 से 5:00 तक इन सभी पदों के लिए मतदान होगा. बूंदी उप जिला प्रमुख की बात की जाए तो यहां पर कांग्रेस के बंसीलाल उप जिला प्रमुख बनते दिखाई दे रहे हैं. ऐसा इसलिए है कि जिला प्रमुख चंद्रावती कवर 13 वोटों से जिला प्रमुख निर्वाचित हुई थी.

ऐसे में बीजेपी के पास केवल 10 ही वोट थे, यदि बाड़ेबंदी में कांग्रेस के पास 13 वोट बरकरार रहे तो कांग्रेस का उप जिला प्रमुख भी यहां बनने की जानकारी मिली है. फिर भी 3:00 बजे बाद मतदान शुरू होगा. देखना यह होगा कि उप जिला प्रमुख का हकदार होगा.

इसी तरह जिले के पांचों पंचायतों की बात की जाए, तो नैनवां में उपप्रधान में तीन नामंकन भरे गए है. जिसमे भाजपा से कुमारी राकेश, कांग्रेस से मोहनलाल नागर और भाजपा के ही शैतानसिंह मीणा ने निर्दलीय नामांकन दाखिल किया था. बाद में वापस शैतान सिंह मीणा ने अपना नामांकन ले लिया.

इसी तरह हिंडोली में उप प्रधान के लिए बीजेपी से मोरपाल गुर्जर और कांग्रेस से रामधरा गुर्जर ने नामांकन भरा है, उधर तालेड़ा में उप प्रधान के लिए बीजेपी के राधेश्याम गुर्जर निर्विरोध निर्वाचित हुए है. केशवरायपाटन पंचायत समिति उपप्रधान के लिए कुल पांच जनों ने नामांकन दाखिल किए है.

पढ़ें-Exclusive: अपनी ही पार्टी के विधायक गोविंद मेघवाल से कड़वाहट के सवाल पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष डूडी का जवाब

भाजपा की ओर से रूप चंद मीणा, बद्रीलाल, कलावती, सीमा बाई और कांग्रेस की ओर से ब्रह्मानंद मीणा ने नामांकन दाखिल किया है. उधर बूंदी पंचायत समिति में कांग्रेस से रामहेत बेरवा ने नामांकन दाखिल किया है. प्रदीप धाबाई ने भी उपप्रधान के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन है. यहां बीजेपी का कोई प्रत्याशी द्वारा नामांकन दाखिल नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details