राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

छोटी काशी बूंदी में होली के पर्व की धूम, बनाई गई झांकियां

छोटी काशी में होली के पर्व की धूम है. यहां पर शहर के विभिन्न इलाकों में होलिका दहन शुभ मुहूर्त पर हुआ. कई जगह पर होलिका दहन के दौरान विशेष झांकी का आयोजन किया गया. शहर के बालचंद पाड़ा इलाके में कोरोना वायरस से बचाव के उपचार वाली होली का क्रेज देखा गया.

By

Published : Mar 9, 2020, 11:59 PM IST

Updated : Mar 10, 2020, 12:06 AM IST

होलिका दहन पर बनाई गई झांकियों

बूंदी. होली के दहन के शुभ मुहूर्त के साथ शहर के विभिन्न स्थानों पर बनी होलिका का विधिवत दहन किया गया. इस अवसर पर महिला पुरुषों ने पूजा अर्चना कर होलिका का विधिवत दहन किया. इस अवसर पर लोगों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी. वहीं शहर के विभिन्न इलाकों में विशेष झांकियों का आयोजन किया गया.

होलिका दहन पर बनाई गई झांकियों

शहर के बालचंद पाड़ा इलाके में होली माता के रूप में झांकी सजाई गई. वहीं कोरोना वायरस से बचाव के लिए व संदेश देने के लिए होली बनाई गई. जहां पर युवाओं में काफी क्रेज कोरोना वायरस को मिटाने को लेकर दिखा. शहर के विभिन्न इलाकों में होलिका दहन के दौरान बड़ी संख्या में मोहल्ले वासी मौजूद रहे और बड़े उत्साह के साथ लोगों ने होली दहन कर शांति के लिए आराधना की. साथ ही शहर के कई हिस्सों में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित हुए. जहां होली के दहन के बाद कार्यक्रमों में जमकर लोग झुमे.

ये पढे़ंःबांसवाड़ा : पर्यावरण संरक्षण पर जोर, लकड़ी के बजाए 20 हजार कंडों की जलेगी होली

बता दें कि शहर में पिछले 10 दिनों से फागोत्सव के रूप में होली मनाने का दौर चल रहा है. आज होली का दहन शुभ मुहूर्त पर शहर के लोगों ने किया है. अब शहर में मंगलवार को लोग जमकर होली खेलेंगे और एक दूसरे को बधाई और शुभकामनाएं देंगे.

Last Updated : Mar 10, 2020, 12:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details