राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 1, 2019, 11:32 PM IST

ETV Bharat / state

बूंदी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यूपी सरकार का फूंका पुतला

यूपी कांग्रेस की न्याय यात्रा से पहले हिरासत में लिए गए कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी नाराजगी है. उनकी जल्द रिहाई और कांग्रेस की यात्रा निकालने की अनुमति दिए जाने को लेकर बूंदी के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को यूपी सरकार का पुतला फूंका और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा.

यूपी कांग्रेस की न्याय यात्रा, Nyaya Yatra of UP Congress, बूंदी न्यूज, Bundi News, कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी

बूंदी.उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में पूर्व गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद के मामले को लेकर कांग्रेस द्वारा न्याय यात्रा निकाली जानी थी, लेकिन उससे पूर्व कांग्रेस के नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और नजरबंद कर दिया. बता दें कि अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर, पूर्व केंद्रीय मंत्री जतिन प्रसाद ,कांग्रेस नेता रोहित चौधरी ,विधायक दल के नेता लल्लू सिंह सहित बड़ी संख्या में कोंग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले रखा है.

यूपी में कांग्रेस नेताओं को नजरबंद करने से नाराज हैं बूंदी के कांग्रेसी

आपको बता दें कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव और उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी धीरज गुर्जर और सभी कांग्रेस नेता शाहजहांपुर पूर्व गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद के मामले में पीड़िता की गिरफ्तारी के विरोध में शाहजहांपुर से लखनऊ तक न्याय यात्रा निकालने वाले थे. इसको लेकर वहां भारी विरोध प्रदर्शन होना था लेकिन उससे पहले ही इन सभी नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और पिछले 2 दिनों से उन्हें नजरबंद किया हुआ है. जिससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी नाराजगी है.

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए राजस्थान युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव चर्मेश शर्मा ने कहा कि महिला उत्पीड़न के विरोध में न्याय की मांग को लेकर न्याय यात्रा निकाल रहे कांग्रेस नेता धीरज गुर्जर सहित सभी कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी दुर्भाग्यपूर्ण है.

यूपी में लोकतांत्रिक अधिकारों का दमन किया जा रहा है. यूपी सरकार की कांग्रेस कार्यकर्ता निंदा कर रही है. चर्मेश शर्मा ने कहा कि अगर ऐसे महिला उत्पीड़न के मामलों को सरकार द्वारा दबाया जाएगा और न्याय के लिए यात्राओं को रोका जाएगा तो आने वाली पीढ़ी इन घटनाओं की निंदा नहीं कर सकेगी. उन्होंने मांग की है कि जल्द से जल्द उन्हें रिहा किया जाए और यात्रा को शुरू किया जाए.

पढे़ं- अग्रवाल समाज की ओर से निकाली गई महाराजा अग्रसेन की शोभायात्रा, पर्यटन और देवस्थान मंत्री भी रहे मौजुद

इसी की मांग को लेकर बूंदी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर पहुंचकर यूपी सरकार का पुतला फूंका और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के विरोध में जमकर यूपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में मांग की गई है कि संपूर्ण घटनाक्रम की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच की जाए और इस मामले में जो दोषी हैं उन्हें सलाखों के पीछे डाला जाए ताकि इस तरीके की महिला उत्पीड़न के मामले सामने नहीं आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details