राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

केंद्रीय राज्यमंत्री ने बीकानेर के पत्रकारों से की बात, कहा- आने वाले वक्त में बड़ी संख्या में लोग शुरू कर सकेंगे खुद का रोजगार

केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बीकानेर के पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने इस दौरान आत्मनिर्भर भारत अभियान, कोरोना संक्रमण और पापड़ बनाने में काम आने वाली पाकिस्तान से आयातित साजी पर खास तौर से बात की. उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में बड़ी संख्या में लोग खुद का रोजगार शुरू कर सकेंगे.

By

Published : Jul 10, 2020, 11:52 PM IST

Minister Arjun Ram Meghwal, बीकानेर न्यूज़
केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बीकानेर के पत्रकारों से की बातचीत

बीकानेर.भाजपा के आत्मनिर्भर भारत अभियान को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री और बीकानेर सांसद अर्जुन राम मेघवाल ने शुक्रवार को दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बीकानेर के पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान को लेकर लोगों में अच्छा रेस्पॉन्स देखने को मिल रहा है और आने वाले समय में आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत बड़ी संख्या में लोगों को खुद का रोजगार शुरू करने में मदद मिलेगी.

पढ़ें:पापड़ व्यापारियों पर DRI की बड़ी कार्रवाई, राजस्व बचाने के लिए पाकिस्तान आयातित पापड़ को बताते थे अफगानिस्तानी

इस दौरान अर्जुन राम मेघवाल ने अब तक त्मनिर्भर भारत अभियान के तहत किए गए कामों के साथ ही केंद्र सरकार के प्रयासों की भी जानकारी दी. कोरोना संक्रमण को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि अब लगातार मामले बढ़ रहे हैं और जब तक इसकी वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक इसके बचाव के लिए जागरुकता और सावधानी जरूरी है. इस दौरान बीकानेर पीबीएम अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज में अव्यवस्थाओं के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस तरह की शिकायत मिलने पर वो लगातार अस्पताल प्रशासन और जिला प्रशासन के संपर्क में हैं.

पढ़ें:उदयपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, 2 लाख की रिश्वत के साथ फाइनेंशियल एडवाइजर गिरफ्तार

वहीं, पापड़ बनाने में काम आने वाली पाकिस्तान से आयातित साजी पर आयात सीमा शुल्क के दोगुना होने के चलते पापड़ कारोबारियों को हो रही परेशानी को लेकर उन्होंने कहा कि पुलवामा और उरी हमले के बाद केंद्र सरकार ने पाकिस्तान से आयात होने वाले कई वस्तुओं पर आयात शुल्क दोगुना किया था, जिसमें साजी भी शामिल है. हाल ही में चीन के साथ हुए विवाद के बाद भी कुछ कड़े फैसले लिए गए हैं और कई बार राष्ट्रहित में कड़े फैसले लेने पड़ते हैं, लेकिन अब इस साजी के बेहतर विकल्प को लेकर कारोबारियों के संपर्क में हैं. इस दौरान बीकानेर में भाजपा के शहर अध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह और शहर भाजपा प्रवक्ता मनीष सोनी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में समन्वय किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details