राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान इंडोर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए बीकानेर के बनवारी शर्मा

क्रिकेट को अब तक मैदान में खेल मानने वालों के लिए एक अच्छी खबर है आउटडोर नहीं बल्कि इंडोर केंद्र के रूप में स्थापित होने जा रहा है.

By

Published : May 11, 2019, 10:03 PM IST

राजस्थान इंडोर क्रिकेट एसोसिएशन

बीकानेर.राजस्थान इंडोर क्रिकेट एसोसिएशन की शनिवार को बीकानेर में बैठक हुई. बैठक में देशभर के इंडोर क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ ही राजस्थान के पदाधिकारियों ने भी भाग लिया. बीकानेर के बनवारी शर्मा को राजस्थान इंडोर क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया.

बैठक में नेशनल इंडोर क्रिकेट एसोसिएशन के मोहिंदर सिंह खालसा, लखनऊ के एम यू खान, जयपुर की मालती चौहान, राजस्थान इंडोर क्रिकेट एसोसिएशन के सेकेट्री जनरल गजेंद्र सिंह राठौड़ समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.

अब आया क्रिकेट का नया फॉर्मेट, इंडोर क्रिकेट

राजस्थान इंडोर क्रिकेट एसोसिएशन के नवनियुक्त अध्यक्ष बनवारी शर्मा ने कहा कि राजस्थान के हर जिले में स्कूली बच्चों को इस आयोजन से जोड़ा जाएगा. साथ ही स्कूल स्तर पर एक क्लब का गठन कर जिला इंडोर क्रिकेट संघ के माध्यम से प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी और उसके बाद अंतर जिला के बाद में राज्य स्तर पर प्रतियोगिता कराई जाएगी. उसके बाद राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर इसकी प्रतियोगिताएं आयोजित होगी.

शर्मा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड सहित अन्य देशों में इंडोर क्रिकेट का प्रचलन में है और भारत में अब इसका चलन धीरे-धीरे प्रचलन में आएगा. भविष्य की योजना को लेकर शर्मा ने कहा कि आईपीएल की तर्ज पर इंडियन इंदौर क्रिकेट प्रीमियर लीग का आयोजन भी कराना हमारा लक्ष्य है और उसको लेकर हम प्रयास कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details