राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कांग्रेस के हाथों में खेल रहे हैं देवी सिंह भाटी : अर्जुन राम मेघवाल

लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है लेकिन भाजपा में रार अभी थमी नहीं है. ऐसे में जिले में भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल के भी विरोध के स्वर तेज हो गए हैं. उधर कद्दावर नेता देवी सिंह भाटी ने भी विरोध को आने वाले दिनों में और तेज करने की घोषणा की है. साथ ही कहा कि विरोध तेज होगा तो पार्टी, प्रत्याशी बदलने पर विचार करेगी.

By

Published : Apr 2, 2019, 9:11 PM IST

अर्जुन राम मेघवाल

बीकानेर. लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. लेकिन, भाजपा में रार अभी थमी नहीं है. ऐसे में जिले में भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल के भी विरोध के स्वर तेज हो गए हैं. उधर, कद्दावर नेता देवीसिंह भाटी ने भी विरोध को आने वाले दिनों में और तेज करने की घोषणा की है. साथ ही कहा कि विरोध तेज होगा तो पार्टी, प्रत्याशी बदलने पर विचार करेगी.

कांग्रेस के हाथों में खेल रहे हैं देवी सिंह भाटी : अर्जुन राम मेघवाल

उधर, भाटी ने मेघवाल के विरोध का कारण बताते हुए कहा कि अर्जुन मेघवाल भाजपा के होकर भी कांग्रेस के साथ गुप्त मंत्रणा करते रहे हैं और विधानसभा चुनाव में एक सीट को छोड़कर सब जगह कांग्रेस को फायदा और भाजपा को नुकसान पहुंचाने का काम किया.

सोमवार को देवीसिंह भाटी ने बीकानेर लोकसभा के अनूपगढ़ में ग्रामीण क्षेत्रों में अर्जुन मेघवाल के खिलाफ जन संवाद करते हुए ग्रामीणों से अर्जुन मेघवाल के खिलाफ वोटिंग करने की बात कही तो वहीं, मंगलवार को बीकानेर शहर में भाटी के समर्थकों ने अर्जुन मेघवाल का दो जगह पुतला फूंका. भाटी के खुले तौर पर दो दिन से विरोध के बाद अब अर्जुन मेघवाल ने भी भाटी के खिलाफ बयान दिया है.

ईटीवी भारत से खास बातचीत में अर्जुन मेघवाल ने कहा है कि जिस तरह से दो दिन में घटनाक्रम हुआ है उसके बाद लग रहा है कि देवीसिंह भाटी कांग्रेस के हाथों में खेल रहे हैं. अब तक अर्जुन मेघवाल देवीसिंह भाटी के खिलाफ बोलने से बचते ही रहे हैं. लेकिन, मंगलवार को वह विरोध प्रदर्शन के बाद अर्जुन मेघवाल का भी दर्द फूटता नजर आया.

इस दौरान अर्जुन मेघवाल ने कहा कि भाटी 17 फरवरी को एक सम्मेलन बुला चुके थे. जिसमें उन्होंने अनुसूचित जाति में मेघवाल जाति को छोड़कर सब जातियों को बुलाया और गैर मेघवाल को टिकट देने की मांग रखी थी. लेकिन, सोमवार को क्षेत्र में अलग-अलग जनसंवाद में उन्होंने कांग्रेस को वोट देने की बात कही तब लोगों ने भी सवाल किया कि कांग्रेस से भी मदन मेघवाल खड़ा है. लेकिन, उन्होंने कहा कि कांग्रेस को वोट दो इससे साफ है कि वह कांग्रेस के हाथों में खेल रहे हैं.
वहीं, कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र को उन्होंने झूठ का पुलिंदा बताते हुए कहा कि जब से राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष बने हैं झूठ पर झूठ बोलते जा रहे हैं. पहले कर्नाटक के चुनावों में फिर पंजाब और अभी हाल ही में 3 राज्यों के विधानसभा चुनाव में भी किसानों की कर्ज माफी को लेकर जो उन्होंने कहा ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और ग्रामीण क्षेत्र में आज भी किसान कर्ज माफी की बाट जो रहे हैं.

देवीसिंह भाटी के साथ रिश्तो में सुलह को लेकर के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी जैसा करेगी वैसा ही करूंगा और पूरा मामला पार्टी के शीर्ष नेताओं को पता है. मैं सकारात्मक राजनीति में विश्वास रखता हूं और बीकानेर का विकास ही मेरा मूल एजेंडा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details