राजस्थान

rajasthan

कोहरे की चपेट में बीकानेर, शीतलहर ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 18, 2024, 9:45 AM IST

Cold Wave in Bikaner, बीते 24 घंटे में हुए मौसम बदलाव के बाद गुरुवार को भी बीकानेर में सुबह कोहरा छाया रहा और तेज शीतलहर देखने को मिल रही है. शीतलहर ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है.

Dense Fog in Bikaner
कोहरे की चपेट में बीकानेर

बीकानेर. जनवरी के पहले पखवाड़े में लगातार शीतलहर और कोहरे से दो दिन पहले लोगों को थोड़ी निजात मिली, लेकिन बीते 24 घंटे में फिर से मौसम में अचानक पलटा खाया और कोहरा और शीतलहर से लोगों की परेशानी फिर बढ़ती नजर आ रही है. लगातार दूसरे दिन गुरुवार को शहर कोहरे की ओट में छिपा नजर आया. गौरतलब है कि मकर संक्रांति के दौरान 2 दिन खिली धूप के बाद पिछले एक पखवाड़े में लगातार कोहरे और शीतलहर से लोगों को निजात मिली, लेकिन पिछले दो दिन से एक बार फिर कोहरा और शीतलहर का प्रकोप देखने को मिल रहा है.

तापमान में आई गिरावट : 2 दिन पहले और शीतलहर के चलते तापमान में भी गिरावट आई है और गुरुवार को सुबह तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. सूर्य देव बादलों की ओट में छिपे हुए हैं.

पढ़ें :पूर्वी हवाओं के प्रभावी होने से अति घना कोहरा छाए रहने की संभावना, 10 जिलों में येलो अलर्ट

बच्चों को हो रही खासी परेशानी : एक बार फिर से शुरू हुए कोहरे और शीतलहर के चलते सुबह स्कूल जाने वाले छोटे नन्हें बच्चों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं अभिभावकों के लिए भी शीतलहर ने चिंता बढ़ाने का काम किया है.

जनजीवन प्रभावित : कोहरे और शीतलहर के चलते जनजीवन भी प्रभावित होता नजर आ रहा है और लोगों को भी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आलम यह है कि सड़कों पर गुजर रहे वाहनों की हेडलाइट जलानी पड़ रही है तो वहीं धुंध के चलते दिन में भी रात सा दृश्य नजर आ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details