राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भीलवाड़ा: टावर पर चढ़ा रिटायर्ड सहायक कर्मचारी...समझाइश के बाद उतरा नीचे

भीलवाड़ा में जल संसाधन विभाग से रिटायर्ड सहायक कर्मचारी मोबाइल टावर पर चढ़ गया. दरअसल, रिटायर्ड सहायक कर्मचारी की शिकायत है कि उसे जल संसाधन विभाग से एलपीसी नहीं दिया जा रहा है. जिसके कारण वह टावर पर चढ़ा.

By

Published : Sep 30, 2019, 6:26 PM IST

भीलवाड़ा की खबर, मोबाइल टावर पर चढ़ा युवक, Department of Water Resources

भीलवाड़ा. जिला जल संसाधन विभाग से रिटायर्ड सहायक कर्मचारी एलपीसी प्राप्त नहीं होने के कारण आक्रोश में परशुराम सर्किल के पास स्थित मोबाइल टावर पर चढ़ गया. जिसकी सूचना पर सिटी कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और कर्मचारी से समझाइश कर टावर से नीचे उतारा. वहीं पुलिस ने कर्मचारी को शांतिभंग करने के आरोप में हिरासत में ले लिया है .
वहीं, टावर पर चढ़े जल संसाधन विभाग में सहायक कर्मचारी मिट्ठू सिंह चौहान ने कहा कि मैं विभाग से 30 अप्रैल 2019 को सेवानिवृत्त हो गया था. मैंने विभाग से पेंशन ना लेकर एलपीसी ( अंतिम वेतन भुगतान ) मांगा था. जिसका मुझे 13 लाख रुपए का भुगतान होना था, लेकिन आज 5 महीने बीत जाने के बाद भी मुझे भुगतान नहीं हुआ है. मैं जब भी विभाग में भुगतान के लिए जाता हूं तो मुझे पहले सरकारी आवास खाली करने को कहा जाता है. जबकि यहां पर कई कर्मचारी है जो रिटायर्ड के 3 साल बाद भी आवास में जमे हुए हैं.

एलपीसी नहीं मिलने पर टावर पर चढ़ा युवक

पढ़ें- पाली में गरबा कार्यक्रम के दौरान हुई चाकूबाजी, चार घायल

इसके कारण सोमवार को मुझे परेशान होकर टावर पर चढ़ना पड़ा. वहीं, सिटी कोतवाली थाना प्रभारी यशदीप भल्ला ने कहा कि कर्मचारी मिट्ठू सिंह चौहान के विभाग अधिकारियों से हमनें बात करवा दी और उसे केंद्र सरकार के आदेश भी बताए गए हैं जिससे वह संतुष्ट हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details